ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
अंतर्राष्ट्रीय

भारत—मोरक्‍को के बीच फौजदारी मामलों में कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर हस्‍ताक्षर

November 12, 2018 07:09 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
फौजदारी मामलों में पारस्‍परिक कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर आज नई दिल्‍ली में हस्‍ताक्षर किए गए। इस समझौते पर भारत सरकार की ओर से गृह राज्‍य मंत्री किरेन रिजिजू और मोरक्‍को साम्राज्‍य की सरकार की ओर से न्‍याय मंत्री मोहम्‍मद औज्‍जर ने हस्‍ताक्षर किए।
इस समझौते से मोरक्‍को के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ेगा और इसके साथ ही इसकी प्रभावशीलता में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा, इस समझौते से अपराधों की रोकथाम, जांच एवं अभियोजन के साथ-साथ आतंकवादी घटनाओं के वित्‍त पोषण से जुड़ी धनराशि का पता लगाने, उन पर नकेल कसने तथा संबंधित रकम को जब्‍त करने के लिए एक व्‍यापक कानूनी रूपरेखा प्रदान करने में भी मदद मिलेगी।
दोनों ही मंत्रियों ने संगठित अपराधों और आतंकवाद से उत्‍पन्‍न खतरों का संयुक्‍त रूप से सामना करने से संबंधित अपना संकल्‍प दोहराया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार