ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
व्यापार

बढ़ सकती है ई-रिक्शा की माइलेज सौलर पैनल के साथ

December 25, 2018 10:00 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पर्यावरण प्रेमी और अखिल भारतीय कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी मजदूर महासंघ हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष अनिता शर्मा ने बताया कि बढ़ती पैट्रोल और डीजल की कीमतों के चलते एवम बढ़ते वायु प्रदूषण की रोकथाम हेतु भारत के छोटे गाॅव एवम शहरों के साथ बढ़े शहरों में भी लाखों की सख्यां में इलेक्ट्रिक रिक्शा का चलन भी काफी बढ़ा है। यह प्रधानमत्रीं श्री नरेन्द्र मोदी एवम परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी का पर्यावरण एवम रोजगार वितरण के लिये बहुत बढ़ा कदम है।
कालका, हरियाणा के गांव खेड़ावाली की अनीता शर्मा ने आगे बताया कि एक सर्वे में मैंने पाया है कि ई-रिक्शा को लेकर रिक्शा चालकों मे काफी निराशा झलकी है। उन्होंने इन रिक्शा चालको की मुसीबतों को देखते हुए प्रधानमत्रीं एवम परिवहन मंत्री से आग्रह है कि यदि ई-रिक्शा में कुछ सुधार किया जाए तो न सिर्फ ई-रिक्शा में बढोतरी होगी। ई-रिक्शा वाले लोगो की इन्कम बढ़ाने और पर्यावरण को साफ रखने के लिए ई-रिक्शा की बैटरी को चेंज कर लिथियम आयन की बैटरी और रिक्शा की छत पर हाई क्वालटी का सोलर पैनल लगाने से इन लोगों की समस्या हल हो सकती है। अनीता शर्मा ने बताया कि कम्पनी यदि ई-रिक्शा में पहले से ही सौलर पैनल और लिथियम बैटरी को लगाये जिससे ई-रिक्शा में छत पर लगे सौलर पैनल से बैटरी लगातार चार्ज होती रहेगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम एक ऐसा पैनल मार्किट में लाएंगे जो रात में भी काम करेगा जिस पर रिसर्च जारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और व्यापार ख़बरें
ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां शहर में 5 आईओसीएल रिटेल आउटलेट्स पर मिलेगी सर्वोएक्सप्रेस की सुविधा वेस्पा ने पेश किया अर्बन क्लब रेंज 40 शहरों में 174 से अधिक हेल्थ एवं वैलनैस सेवाओं हेतु लाईफकेयर फाइनेन्सिंग विकल्प पेश बजाज फिनसर्व ने लाइफ केयर फाइनेंस सुविधा प्रदान करने के लिए मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की भागेदारी शिमला में तीसरी एचसीएल ग्रांट पैन-इंडिया सिंपोज़ियम ‘सीएसआर फार नेशन बिल्डिंग 2019’ का आयोजन इंडिया मेडिकल शो में उच्च तकनीक व उपकरणों को किया प्रदर्शित