ENGLISH HINDI Thursday, July 16, 2020
Follow us on
 
व्यापार

रैपिडो बाइक सेवा चंडीगढ़ में शुरू

December 29, 2018 09:03 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

रैपिडो बाइक ने आज चंडीगढ़ ट्राइसिटी में अपनी बाइक टैक्सी सेवा शुरू की। इस टैक्सी सेवा में कार के स्थान पर बाइक का प्रयोग किया जाता है। रैपिडो की सेवाएं भारत के 20 से अधिक शहरों में पहले से ही उपलब्ध हैं, जिनमें बेंगलोर, कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, भोपाल, इंदौर, हैदराबाद, मैसूर और गुडगांव आदि शामिल हैं।रैपिडो के रीजनल हेड, राहुल राज ने बताया, अकेले चलने वालों के लिए रैपिडो बेहद किफायती, सुविधाजनक और हाई क्वालिटी की परिवहन सुविधा है।

यह उन लोगों के लिए बहुत बढिया साधन है जिन्हें दूर जाना है या कहीं जल्दी से पहुंचना है, ं रैपिडो की सेवा खरी उतरती है।रैपिडो कम लागत, कम ईंधन और कम समय लेने वाला परिवहन है। कंपनी उन समस्याओं को दूर करना चाहती है, जिनका सामना लोगों को भारी यातायात या ट्रैफिक जाम की स्थिति में करना पड़ता है। खासकर सुबह की भीड़भाड़ के वक्त।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, रैपिडो मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और बुकिंग करनी होगी। एक राइडर, जिसे रैपिडो कैप्टन भी कहा जाता है,आपके बताये स्थान से लेकर जाएगा और आपके गंतव्य पर छोड़ेगा। इस सेवा के लिए, बेस किराया 10 रुपये है, जबकि प्रति किलोमीटर का रेट 3 रुपये है। हालांकि, शुरुआती ऑफर के तौर पर ट्राईसिटी में फिलहाल तीन किलोमीटर तक के लिए सिर्फ 15 रुपये देने होंगे। रैपिडो के सभी कैप्टन वैध ड्राइविंग लाइसेंस के साथ अपनी बाइक पर ही चलते हैं। कैप्टन के पास ग्राहकों के लिए हेलमेट और बारिश से बचाव के लिए शॉवर कैप मौजूद रहती है। इसमें काम करने वाले बाइक चालक प्रतिमाह 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
एम.ई.टी.एल क्षेत्र में जापानी कंपनी टीसुजुकी का बड़ा निवेश विप्रो ने लान्च किया सेफवाश एंटी-जर्म लिक्विड डिटरजैंट कोविड 19 के कहर के बीच लॉंच किया होम्योपैथिक सेनेटाइजर "बलिस 99" द टॉप थाई ब्रांड्स 2020 का चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में हुआ उद्घाटन उषा ने दो नये इंडक्शन कुकटॉप्स लांच किए एनर जेईई अकैडमी की सकारात्मक पहल, गरीब बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां