ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
पंजाब

अपनी जड़ों से जुड़ो- इंग्लैंड से दूसरा दल 6 से 16 अप्रैल तक करेगा पंजाब का दौरा

March 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि के साथ जोडऩे के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा शुरू किये कार्यक्रम ‘अपनी जड़ों से जुड़ो’ (सी.वाई.आर) के अंतर्गत इंग्लैंड के पंजाबी नौजवानों का दूसरा ग्रुप 6 से 16 अप्रैल तक पंजाब का दौरा करेगा। आज विदेशी मामलों बारे विभाग के सचिव राहुल भंडारी ने राज्य सरकार द्वारा इस दौरे सम्बन्धी की गई तैयारियों और प्रबंधों का जायज़ा लिया।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि यू.के कोर्डीनेटर अफ़सर श्री वी.एस खेड़ा ने आज विदेश मामलों विभाग के सचिव श्री राहुल भंडारी के साथ मुलाकात की और लाभार्थियों के चयन, ट्रैवल प्लान, यात्रा के विस्तृत विवरण और सी.वाई.आर प्रोग्राम के अंतर्गत अन्य प्रबंधों सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने बताया कि लडक़े और लड़कियों का यह समूह राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक, धार्मिक और अहम स्थानों का दौरा करेगा। इस मीटिंग के दौरान यह भी बताया गया कि योग्य नौजवानों को ढूँढने के लिए कोर्डीनेटर द्वारा यूके के विभिन्न स्थानों का दौरा किया गया।
बताने योग्य है कि इस स्कीम के अंतर्गत विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि को देखने का सुनहरी मौका दिया गया है। यह विलक्षण प्रयास न केवल उनके (नौजवानों) अपने पुरखों की मिट्टी के साथ संबंध को और मज़बूत बनाएगा बल्कि अपने समृद्ध विरासत, परंपराओं और नैतिक मूल्यों से भी परिचित करवाएगा। इस दल के मैंबर अपने पुरखों के गाँव में एक या दो दिन रह भी सकेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशे से मर रहे बेटों से कोई सरोकार नहीं रखती सरकारें: माणूंके दो युवकों से मारपीट करने के आरोप में एक दर्जन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज तीन महीने पहले खोदी सड़क मुरम्मत को तरसी वाटर वर्कस की पाईप में सीवरेज युक्त पानी की सप्लाई जारी, 12 बिमार केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 16 कर्मी झुलसे, करोड़ों का नुकसान, पांच की हालत गंभीर चैरिटेबल पब्लिक स्कूल में फ्री मैडिकल कैंप आयोजित नाबालिग लड़की गर्भवती होने के मामले में घूस मांगने पर डेराबस्सी की एएसआई लाइन हाजिर एयरपोर्ट के 100 मीटर भबात एरिया में पीला पंजा चलना तय, गिराए जाएंगे 98 निर्माण त्योहारों के मद्देनजऱ एफ.डी.ए हुआ चौकस, लिए 8000 नमूने जन्माष्टमी पर नफऱत की हदें तोड़ देने का न्यौता