ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
पंजाब

अपनी जड़ों से जुड़ो- इंग्लैंड से दूसरा दल 6 से 16 अप्रैल तक करेगा पंजाब का दौरा

March 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि के साथ जोडऩे के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा शुरू किये कार्यक्रम ‘अपनी जड़ों से जुड़ो’ (सी.वाई.आर) के अंतर्गत इंग्लैंड के पंजाबी नौजवानों का दूसरा ग्रुप 6 से 16 अप्रैल तक पंजाब का दौरा करेगा। आज विदेशी मामलों बारे विभाग के सचिव राहुल भंडारी ने राज्य सरकार द्वारा इस दौरे सम्बन्धी की गई तैयारियों और प्रबंधों का जायज़ा लिया।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि यू.के कोर्डीनेटर अफ़सर श्री वी.एस खेड़ा ने आज विदेश मामलों विभाग के सचिव श्री राहुल भंडारी के साथ मुलाकात की और लाभार्थियों के चयन, ट्रैवल प्लान, यात्रा के विस्तृत विवरण और सी.वाई.आर प्रोग्राम के अंतर्गत अन्य प्रबंधों सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने बताया कि लडक़े और लड़कियों का यह समूह राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक, धार्मिक और अहम स्थानों का दौरा करेगा। इस मीटिंग के दौरान यह भी बताया गया कि योग्य नौजवानों को ढूँढने के लिए कोर्डीनेटर द्वारा यूके के विभिन्न स्थानों का दौरा किया गया।
बताने योग्य है कि इस स्कीम के अंतर्गत विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि को देखने का सुनहरी मौका दिया गया है। यह विलक्षण प्रयास न केवल उनके (नौजवानों) अपने पुरखों की मिट्टी के साथ संबंध को और मज़बूत बनाएगा बल्कि अपने समृद्ध विरासत, परंपराओं और नैतिक मूल्यों से भी परिचित करवाएगा। इस दल के मैंबर अपने पुरखों के गाँव में एक या दो दिन रह भी सकेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हुए बच्ची की हुई मौत 24 वर्षीय युवती ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में मकान मालिकन को ठहराया कसूरवार मैडीकल स्टोर्ज की नियमित जांच के आदेश छापेमारी के दूसरे दिन राज्य में से 3500 किलो प्लास्टिक बैग ज़ब्त नगर कौंसिल की उदासीनता से ट्रैफिक समस्या हुई विकराल सीवर की सफ़ाई करते 7 मज़दूरों की मौत पर दी श्रद्धांजलि नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर