ENGLISH HINDI Thursday, June 27, 2019
Follow us on
धर्म

महंतस्वामी महाराज का आबूधाबी की एतिहासिक मस्जिद में हुआ भव्य स्वागत

April 24, 2019 11:35 AM

अबोहर, फेस2न्यूज:
बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के आध्यात्मिक मुखिया महंतस्वामी जी महाराज का आबूधाबी में सहनशीलता मंत्री शेख नहायन बिन मुबारक अल नहायन ने शाही मजलिस में पहुंचने पर गर्म जोशी से अभिनंदन किया। दोनों ने धार्मिक सौहार्द और सांस्कृतिक आदान प्रदान पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। वहां पर हिंदू मंदिर के निर्माण कार्य की निगरानी कर रहे ब्रह्माबिहारी स्वामी ने इस अवसर पर हिंदू मंदिर की स्थापना के प्रति वहां के शासकों द्वारा दिये जा रहे सहयोग व स्नेह की विशेष रूप से चर्चा की। स्वामी जी के साथ भारत व अन्य देशों से वहां पहुंचे 50 संत व मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. बीआर शैट्टी मौजूद थे।    

 
बैठक के बाद स्वामी जी ने शेख नहायन को उनके स्नेह व सत्कार के सम्मानार्थ स्वर्ण कलश भेंट किया। शेख ने निजी रूप से सभी साधुओं का स्वागत किया। शाही मजलिस की समाप्ति के बाद शेख स्वयं गाडी चलाते हुए स्वामी जी को एतिहासिक मस्जिद दिखाने ले गये। जहां प्रवेश द्वार पर शेख जायद ग्रेंड मास्क सैंटर के निर्देशक डा. युसफ अलोवेदी ने स्वामी जी का अभिनंदन किया। इन दोनों के साथ स्वामी जी ने मस्जिद का अवलोकन करते हुए नक्काशी की श्रेष्ठता को विशेष रूप से सराहा। उन्होंने किबला दिवार पर श्रद्धा भाव प्रकट किये। जिस पर अल्लाह के 99 नाम कोफिक केलीग्राफी में अंकित हैं। जब शेख के साथ स्वामी जी ने मस्जिद में प्रवेश किया तो भारी संख्या में हिंदू व मुस्लिम समुदायों के नर नारियों ने उनके प्रति अपने भावों की मौन अभिव्यक्ति की। स्वामी जी ने अतिथि पुस्तिका में संयुक्त अरब अमिरात सरकार व लोगों द्वारा वैश्विक सदभाव के प्रयासों के प्रति आस्था को सराहा। शेख साहिब ने स्वामी जी को मस्जिद के बारे में एक पुस्तक भेंट की और वह स्वयं गोल्फ कार चलाते हुए स्वामी जी को हैलीपेड तक लेकर आये जहां उनके लिये दुबई की उडान के लिये व्यवस्था की गई थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें
जीवन में अच्छे संस्कारो का होना जरूरी : अतुल कृष्ण शास्त्री स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसाइटी ने 32वां निर्जला एकादशी महाछबील उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जैन मंदिर के तीन दिवसीय प्रोग्राम में दूसरे दिन शोभा यात्रा तथा संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन श्री खाटू श्याम का 21वां वार्षिक महोत्सव 8 जून को 32-डी मार्किट में बाबा बालकनाथ मंदिर में 45वां वार्षिक उत्सव 2 जून से 3 जून को शनि जयंती : करें शनि के उपाय अपने परिवेश को स्वच्छ रखना नैतिक जिम्मेदारी चैतन्य गोरिया मठ में नरसिंह चतुर्दशी महोत्सव मनाया गया दुबई के गुरूद्वारे में विभिन्न धर्मानुयाईयों का अदभुत संगम डेरा राजनैतिक विंग ने साध-संगत को भाईचारक सांझ बनाकर रखने की अपील की