ENGLISH HINDI Wednesday, October 23, 2019
Follow us on
 
व्यापार

इंडिया मेडिकल शो में उच्च तकनीक व उपकरणों को किया प्रदर्शित

April 26, 2019 10:21 PM
चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।
स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए इंडिया मेडिकल शो 2019 आज यहां सेक्टर 17 स्थित परेड ग्राउंड में शुरू हो गया। तीन-दिवसीय मेडिकल शो का उद्घाटन यूटी चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ. जी दीवान, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) चंडीगढ़ के अध्यक्ष डॉ. राजेश धीर और सोहाना हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. गगनदीप सिंह सचदेवा द्वारा दीप जलाकर किया गया।
यह प्रदर्शनी चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा प्रोफेशनल्स के लिए अत्यधिक उपयोगी है। यहां नयी तकनीकें व उपकरण को प्रदश्रित किया गया है। उद्घाटन समारोह में बोलते हुए, आईएमए के अध्यक्ष डॉ. राजेश धीर ने कह इस प्रकार के शो निश्चित रूप से चिकित्सा व्यवसायों के लिए उपयोगी हैं। स्वास्थ्य सेवा उद्योग में प्रौद्योगिकी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और यहां नई तकनीकें ही प्रदर्शित की गयी हैं।इंडिया मेडिकल शो पिछले साल की तुलना में इस साल करीब 1800 वर्ग मीटर के बढ़े क्षेत्रफल में लगा है। यहां दो हॉल हैं, जिनमें 180 से अधिक कंपनियां अपने नवीनतम उपकरणों, प्रौद्योगिकियों और सेवाओं का प्रदर्शन कर रही हैं।
इंडिया मेडिकल शो इस क्षेत्र का एकमात्र ऐसा मंच है, जहां अस्पतालों और रोग परीक्षण प्रयोगशालाओं की तमाम आवश्यकताओं के समाधान मौजूद हैं। प्रदर्शनी में सभी प्रकार के चिकित्सा उपकरण, गहन चिकित्सा इकाई उपकरण, सर्जिकल उपकरण, स्टेरिलाइजिंग उत्पाद, मेडिकल टेक्सटाइल, टेलीमेडिसिन, ब्लड बैंक उपकरण, नैदानिक उत्पाद एवं किटें, अस्पताल के फर्नीचर, अस्पताल के बुनियादी ढांचे, पुनर्वास उत्पाद, चिकित्सा डिस्पोजल, ओटी उपकरण तथा एक्स-रे उपकरण आदि शामिल हैं।
एसडी प्रोमो मीडिया के डायरेक्टर विवेक विक्रम ने कहा,पिछले साल हमने 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया था और इस बार हमने इसमें और बढ़ोतरी का लक्ष्य रखा है, क्योंकि हमारा शो में एक साल के भीतर स्टॉल्स की संख्या दोगुनी हो गयरी है। चंडीगढ़ में इस प्रदर्शनी के आयोजन का हमारा उद्देश्य दुनिया भर के निर्माताओं और वितरकों को चिकित्सा, अस्पताल, सर्जिकल और नैदानिक क्षेत्रों में डॉक्टरों व चिकित्सा पेशेवरों के साथ बात करने, स्थानीय साझेदार खोजने का अवसर प्रदान करना है। इस बार हमेंं आईएमए चंडीगढ़ तथा इस क्षेत्र के 500 से अधिक प्रमुख अस्पतालों का सहयोग भी मिला है। गोदरेज, जॉनसन एंड जॉनसन, स्ट्राइकर, एलजी, मेस्ट्रोस, बीजेएस, गैलेक्सी इंडिया, रोसमैक्स ने अपने स्टॉल यहां लगाये हैं, जबकि कई अन्य बड़े ब्रांड अपने स्थानीय वितरण भागीदारों के माध्यम से यहां भाग ले रहे हैं।एसडी प्रोमो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, बी 2 बी प्रदर्शनियों में अग्रणी कंपनी है जो पूरे दक्षिण एशिया और अफ्रीका में अनेक शोज का आयोजन करती है। यह चिकित्सा उपकरणों, ऑप्टिक्स व नेत्र देखभाल, प्रयोगशाला (नैदानिक एवं परीक्षण) और शिक्षा व प्रशिक्षण प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में सक्रिय है। इंडिया मेडिकल शो का उद्देश्य क्षेत्रीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करना है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां शहर में 5 आईओसीएल रिटेल आउटलेट्स पर मिलेगी सर्वोएक्सप्रेस की सुविधा वेस्पा ने पेश किया अर्बन क्लब रेंज 40 शहरों में 174 से अधिक हेल्थ एवं वैलनैस सेवाओं हेतु लाईफकेयर फाइनेन्सिंग विकल्प पेश बजाज फिनसर्व ने लाइफ केयर फाइनेंस सुविधा प्रदान करने के लिए मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की भागेदारी शिमला में तीसरी एचसीएल ग्रांट पैन-इंडिया सिंपोज़ियम ‘सीएसआर फार नेशन बिल्डिंग 2019’ का आयोजन चार दिवसीय सीआईआई कूलेक्स का हिमाचल भवन में आगाज