ENGLISH HINDI Friday, September 20, 2019
Follow us on
 
शहर में क्या, कब, कहाँ?

ग्लोबल एसोसिएशन आफ फिज़िशियन्स आफ इण्डियन ओरिजिन के नौंवे मिड-ईयर सम्मेलन 2019 का आयोजन 4 और 5 मई 2019

April 28, 2019 05:38 PM

शिमला(विजयेन्दर शर्मा)

गैर लाभ संगठन ग्लोबल एसोसिएशन आफ फिज़िशियन्स आफइण्डियन ओरिजिन ने आज ऐलान किया कि नौंवे मिड-ईयर सम्मेलन 2019 का आयोजन 4 और 5 मई2019 को ‘365 समुद्रतटों की भूमि’ एंटीगुआ में किया जाएगा। सम्मेलन का आयोजन अमेरिकनयुनिवर्सिटी आफ एंटीगुआ और एंटीगुआ मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से एयूए परिसर में कियाजाएगा।

पदम् विभूषण एवं अपोलो हास्पिटल्स के चेयरमैन डा प्रताप सी रेड्डी, संस्थापक अध्यक्ष, ने कहा, ‘‘यह सम्मेलन विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं में भारत के अमूल्य योगदान का जश्न है। सम्मेलन भारतीयमूल के चिकित्सकों को एक अनूठे मंच पर एक साथ लाएगा, जहां वे अपने अनुभवों को साझा कर सकते हैं,एक दूसरे के साथ जुड़ने और एक दूसरे से सीखने का मौका पा सकते हैं। भारतीय चिकित्सकों के अलावा हमएंटीगुआ एवं अन्य पड़ौसी देशों जैसे गुयाना, बारबाडोस, ग्रेनाडा, त्रिनिदाद और टौबेगो, सूरीनाम तथा यूके,यूएसए एवं कनाडा से भी चिकित्सकों का स्वागत करते हैं। डा रमेश मेहता, अध्यक्ष, ने कहा, ‘‘सम्मेलन केदौरान कार्डियोलोजी, मैटाबोलिक सिन्ड्रोम जैसे मोटापा, मधुमेह, नेफ्रोलोजी, ट्रांसप्लान्ट एवं न्यूरोलोजीजैसे विषयों तथा इन क्षेत्रों में हाल ही हुए आधुनिक विकास कार्यों पर सत्रों का आयोजन किया जाएगा।

स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स पर विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे, इसके अलावाचिकित्सा में वैदिक विज्ञान तथा स्वास्थ्यसेवा क्षेत्र में विश्वस्तरीय अवसर विषयों पर विशेष सत्र सम्मेलनका आकर्षण केन्द्र होंगे।

ग्लोबल एसोसिएशन आफ फिज़िशियन्स आफ इण्डियन ओरिजिन देश केविभिन्न हिस्सों में विभिन्न सामुदायिक सेवा परियोजनाओं के आयोजन द्वारा दुनिया भर में स्वास्थ्यसेवाओं में सुधार लाने के दृष्टिकोण के प्रति समर्पित है। इन सामुदायिक सेवा परियोजनाओं के ज़रिएगरीब, ज़रूरतमंद लोगों को निःशुल्क मूल चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं, उनके लिए निःशुल्कस्वास्थ्य जांच शिविर, चैरिटेबल क्लिनिक, आंखों की निःशुल्क स्क्रीनिंग, मुफ्त दवाओं और मुफ्त सर्जरीआदि का आयोजन किया जाता है।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
उत्तरी आंचलिक परिषद की 29वीं बैठक 20 सितंबर को चण्डीगढ़ में सेना भर्ती: 27 की बजाए 26 अक्तूबर को आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला कैन्ट में मेंटेनेंस वर्क के चलते बुधवार को ढकोली सब स्टेशन क्षेत्र में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली भगवान विश्वकर्मा पूजा समारोह 17 सितंम्बर को, मुख्य अतिथि होंगे पवन बांसल मेंटेनेंस वर्क के चलते बृहस्पतिवार पभात सब स्टेशन क्षेत्र में 10 से 5 नहीं रहेगी बिजली मेंटेनेंस वर्क के चलते सोमवार को ढकोली सब स्टेशन क्षेत्र में नहीं रहेगी बिजली ढकोली में 8 सितंबर को लगाया जाएग खूनदान कैंप कृषि यंत्रो का ड्रा 26 को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर धेनुमानस गौकथा का आयोजन 24 से : 29 राज्यों के प्रतिनिधि भाग लेंगे हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक 16 जुलाई को