ENGLISH HINDI Wednesday, February 19, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिन्दू महासभा और हिन्दू संगठनों के लिए फ़िल्म द हंड्रेड बक्स की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगसरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरीडेराबस्सी— बरवाड़ा रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगीपरमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्तश्रीसालासर बालाजी परिवार की मूर्तियो का विधिवत रूप से श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-32 में प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित की गईनम्बरदारों का मानभत्ता 2000 रुपए करने का फैसलाफ़िल्म 'द हंड्रेड बक्स' की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगआनुवांशिक सुधार व निवेश लागत घटाकर दुग्ध उत्पादन में वृद्धि के प्रयास
शहर में क्या, कब, कहाँ?

ग्लोबल एसोसिएशन आफ फिज़िशियन्स आफ इण्डियन ओरिजिन के नौंवे मिड-ईयर सम्मेलन 2019 का आयोजन 4 और 5 मई 2019

April 28, 2019 05:38 PM

शिमला(विजयेन्दर शर्मा)

गैर लाभ संगठन ग्लोबल एसोसिएशन आफ फिज़िशियन्स आफइण्डियन ओरिजिन ने आज ऐलान किया कि नौंवे मिड-ईयर सम्मेलन 2019 का आयोजन 4 और 5 मई2019 को ‘365 समुद्रतटों की भूमि’ एंटीगुआ में किया जाएगा। सम्मेलन का आयोजन अमेरिकनयुनिवर्सिटी आफ एंटीगुआ और एंटीगुआ मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से एयूए परिसर में कियाजाएगा।

पदम् विभूषण एवं अपोलो हास्पिटल्स के चेयरमैन डा प्रताप सी रेड्डी, संस्थापक अध्यक्ष, ने कहा, ‘‘यह सम्मेलन विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं में भारत के अमूल्य योगदान का जश्न है। सम्मेलन भारतीयमूल के चिकित्सकों को एक अनूठे मंच पर एक साथ लाएगा, जहां वे अपने अनुभवों को साझा कर सकते हैं,एक दूसरे के साथ जुड़ने और एक दूसरे से सीखने का मौका पा सकते हैं। भारतीय चिकित्सकों के अलावा हमएंटीगुआ एवं अन्य पड़ौसी देशों जैसे गुयाना, बारबाडोस, ग्रेनाडा, त्रिनिदाद और टौबेगो, सूरीनाम तथा यूके,यूएसए एवं कनाडा से भी चिकित्सकों का स्वागत करते हैं। डा रमेश मेहता, अध्यक्ष, ने कहा, ‘‘सम्मेलन केदौरान कार्डियोलोजी, मैटाबोलिक सिन्ड्रोम जैसे मोटापा, मधुमेह, नेफ्रोलोजी, ट्रांसप्लान्ट एवं न्यूरोलोजीजैसे विषयों तथा इन क्षेत्रों में हाल ही हुए आधुनिक विकास कार्यों पर सत्रों का आयोजन किया जाएगा।

स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स पर विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे, इसके अलावाचिकित्सा में वैदिक विज्ञान तथा स्वास्थ्यसेवा क्षेत्र में विश्वस्तरीय अवसर विषयों पर विशेष सत्र सम्मेलनका आकर्षण केन्द्र होंगे।

ग्लोबल एसोसिएशन आफ फिज़िशियन्स आफ इण्डियन ओरिजिन देश केविभिन्न हिस्सों में विभिन्न सामुदायिक सेवा परियोजनाओं के आयोजन द्वारा दुनिया भर में स्वास्थ्यसेवाओं में सुधार लाने के दृष्टिकोण के प्रति समर्पित है। इन सामुदायिक सेवा परियोजनाओं के ज़रिएगरीब, ज़रूरतमंद लोगों को निःशुल्क मूल चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं, उनके लिए निःशुल्कस्वास्थ्य जांच शिविर, चैरिटेबल क्लिनिक, आंखों की निःशुल्क स्क्रीनिंग, मुफ्त दवाओं और मुफ्त सर्जरीआदि का आयोजन किया जाता है।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
हरियाणा मंत्रीपरिषद की बैठक 20 फरवरी को दोपहर 2.00 बजे सभा कक्ष, मंजिल-4, हरियाणा सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी। हरियाणा विधान सभा की बैठक 20 फरवरी को हरियाणा मंत्रिमंडल की आगामी बैठक 31 जनवरी को दिल्ली में चुनाव आयोग के स्थापना दिवस पर पंचकूला में राज्यस्तरीय कार्यक्रम 25 को एडवाकेट गुरदयाल शर्मा के सुपुत्र विनय शर्मा की रस्म पगड़ी 24 जनवरी को शिवानन्द चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट का तीसरा रक्तदान कैम्प 22 दिसंबर को ट्राईसिटी के केन्द्रीय कर्मचारियों की सांस्कृतिक संध्या ‘झंकार’ कल शाम टैगोर थिएटर में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदल धर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविर गुरुद्वारा नाभा साहिब में 8 दिसंबर को होगा 5 गरीब लड़कियों का कन्या दान: रॉयल ग्रुप