ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
आल कांटरैैक्चुअल कर्मचारी संघ ने सांसद किरण खेर, चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च और किया रोष प्रदर्शनयूपी और मध्यप्रदेश से भुक्की लाकर पंजाब में बेचने वाले तीन तस्कर डेराबस्सी में काब, रिमांड पर भेजेदीवाली के पंच पर्व, दिवाली पर कब करें लक्ष्मी पूजा? दिवाली पर लक्ष्मी पूजा की विधिमिशन तंदुरुस्त को ठेंगा दिखा थाने के बाहर छंटाई के नाम पर काटे हरे-भरे पेड़हरियाणा में करीब 65 प्रतिशत मतदानजीरकपुर में लोग पटाखे फोड़ने को तैयार, कहीं आग लगी तो बुझाएगा कौन? तेज रफ्तार कार ने थ्री व्हीलर को मारी टक्कर, 2 घायलई-रिक्शा, बैटरी चोरी करने के आरोप में एक काबू
हिमाचल प्रदेश

मलेशिया के उच्चायुक्त ग्लोबल इंवेस्टर मीट के लिए आमंत्रित

May 03, 2019 08:27 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)

मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल ने अपनी दो दिवसीय दिल्ली प्रवास के दौरान मलेशिया के उच्च आयुक्त डॉ. डाटो’ हिदायत अब्दुल हमीद के साथ बैठक की तथा उन्हें धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर मीट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

 मुख्य सचिव ने मलेशिया के दूतावास से मलेशिया की प्रमुख कम्पनियों से हिमाचल में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मलेशिया के साथ निवेश सांझेदारी के लिए हाइड्रो-इलैक्ट्रिसिटी, ऊर्जा, बागवानी, खाद्य प्रसंस्कार, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल व वेेलनेस सैंटर, शहरी विकास व आवास, आईटी व इलैक्ट्रॉनिक्स, फार्मास्यूटिकलस आदि क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश द्वारा मलेशिया में एक रोड शो करने पर भी विचार किया जा रहा है।
मलेशिया के उच्चायुक्त ने इन्वेस्टर मीट में आमंत्रण के लिए आभार मुख्य सचिव का आभार व्यक्त किया और सीआईआई और चैम्बर ऑफ बिजनेस के सहयोग से रोड शो करने के लिए विचार का स्वागत किया। मलेशिया की अधिकांश जनसंख्या बौद्ध धर्म से सम्बन्ध रखती है तथा साहसिक खेलों में उनकी विशेष रूचि हे। उन्होंने उम्मीद जताई कि बौद्ध पर्यटक सर्किट तथा साहसिक पर्यटन मलेशिया और हिमाचल प्रदेश के लोगों की एक जैसी रूचियां हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में मजबूत राष्ट्र बन कर उभरा : जय राम लॉरेट फार्मेसी संस्थान में "इंस्पायर" कैंप में भूकंप सम्बंधित साइंटिफिक तथ्यों पर प्रकाश डाला लॉरेट फार्मेसी संसथान में पांच दिवसीय इंस्पायर इंटर्नशिप कैंप का शुभारम्भ केन्द्र सरकार को रैबीज रोधी टीके जन्म के तत्काल बाद लगना अनिवार्य करना चाहिए: ओमेश भारती कांग्रेस के दबाव से ही भाजपा ने धर्मशाला में अपना प्रत्याशी बदला: दीपक शर्मा भाजपा सरकार छात्रों के प्रति असंवेदनशील: शर्मा