ENGLISH HINDI Friday, September 25, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

संजय कुंडू ने कुवैत के राजदूत के साथ ग्लोबल इंवेस्टर मीट पर की चर्चा

May 03, 2019 09:43 PM
शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)
संजय कुंडू ने कुवैत के राजदूत के साथ ग्लोबल इंवेस्टर मीट पर की चर्चा 
प्रधान आवासीय आयुक्त संजय कुंडू ने गत सांय नई दिल्ली में कुवैत के राजदूत जसीम प् अल-नज़ीम के साथ मुलाकात की तथा उन्होंने 26 व 27 सितम्बर, 2019 को धर्मशाला में प्रस्तावित ‘ग्लोबल इंवेस्टर मीट’ से सम्बन्धित विभिन्न मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा की। 
उन्होंने राजदूत को इस प्रस्तावित ‘इंवेस्टर मीट’ के बारे में अवगत करवाया तथा उन्हें अपने देश के व्यापारिक प्रतिनिधिमण्डल के साथ इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने दूतावास से कुवैत की प्रमुख निजी और सार्वजनिक कम्पनियां से हिमाचल में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। 
प्रधान आवासीय आयुक्त ने उन्हें सूचित किया कि राज्य सरकार प्रदेश में अधोसंरचना के विस्तार तथा बागवानी, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल एंड वेलनेस केन्द्र, शहरी विकास तथा आवास, आईटी, इलैक्ट्रॉनिक और फार्मास्यूटिकल आदि क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। प्रदेश सरकार कुवैत को इन क्षेत्रों में निवेश के लिए एक अग्रणी भागीदार के रूप में देख रही है। 
राजदूत ने कहा कि कुवैत भी हिमाचल प्रदेश के साथ सांझेदारी के लिए तत्पर है तथा इस प्रदेश में बुनियादी ढांचे और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में निवेश करने का इच्छुक है । उन्होंने शीघ्र ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने की इच्छा व्यक्त की।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
छात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर साईकलिंग को बनायें स्वस्थ जीवन का हिस्सा आपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कम ग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाई खांसी, बुखार, जुकाम जैसे लक्षण वाले व्यक्ति हेल्पलाईन नम्बर 104 या 1077 पर करें सम्पर्क 12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित