हिमाचल प्रदेश

धर्मशाला, पालमपुर, नुरपुर, ज्वालाजी में होगी मतगणना, डीसी ने मतगणना केंद्रों में आवश्यक प्रबंधों का लिया जायजा

May 09, 2019 07:37 PM
धर्मशाला(विजयेन्दर शर्मा)।
लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत मतगणना के लिए चार मतगणना केंद्र निर्धारित किए गए हैं। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने धर्मशाला तथा पालमपुर में निर्धारित मतगणना केंद्रों में आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा करने के उपरांत दी। 
उन्होंने बताया कि धर्मशाला डिग्री कालेज में धर्मशाला, कांगड़ा, नगरोटा तथा शाहपुर विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए केंद्र निर्धारित किया गया है इसके साथ ही पालमपुर डिग्री कालेज में पालमपुर, बैजनाथ, सुलह, जयसिंहपुर विस क्षेत्रों की मतगणना होगी इसी के साथ नूरपुर डिग्री कालेज में नुरपुर, ज्वाली, इंदौरा, फतेहपुर तथा ज्वालाजी डिग्री कालेज में ज्वालाजी विस क्षेत्र की मतगणना होगी। उन्होंने कहा कि सभी मतगणना केंद्रों में चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के मुताबिक आवश्यक प्रबंध करने के लिए कहा गया है तथा पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था प्लान भी तैयार कर लिया गया है। 
उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र से सौ मीटर की दूरी तक आमजनमानस की आवाजाही पर रोक रहेगी इस के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से उचित प्रबंध भी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र में डयूटी पर तैनात कर्मचारियों को प्रवेश पहचान पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्रों में मीडिया सेंटर भी स्थापित किए जाएंगे इसके अतिरिक्त डयूटी पर तैनात कर्मचारियों एवं एजेंटस के लिए खान पान की भी उचित व्यवस्था की जाएगी इसके अतिरिक्त ईवीएम के रखरखाव के लिए स्ट्रांग रूम भी तैयार किए गए हैं तथा कड़ी सुरक्षा प्रबंधों में स्ट्रांग रूम की निगरानी की जाएगी।
उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि मतगणना केंद्रों में विद्युत, पेयजल की उचित व्यवस्था के प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं इसके अतिरिक्त मतगणना केंद्रों के नजदीक पार्किंग इत्यादि के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से प्लान तैयार किया जा रहा है। इस अवसर पर डीआईजी संतोष पटियाल, एडीसी राघव शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आश्विन शारदीय नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू, ज्वालामुखी में आयोजित की गई बैठक मुख्याध्यापक से प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति कोटे में कटौती पर कड़ा विरोध विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर कैट ने जावेड़कर को ज्ञापन भेजकर प्लास्टिक पर रोक लगाने के सुझाव दिए चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी