ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
आल कांटरैैक्चुअल कर्मचारी संघ ने सांसद किरण खेर, चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च और किया रोष प्रदर्शनयूपी और मध्यप्रदेश से भुक्की लाकर पंजाब में बेचने वाले तीन तस्कर डेराबस्सी में काब, रिमांड पर भेजेदीवाली के पंच पर्व, दिवाली पर कब करें लक्ष्मी पूजा? दिवाली पर लक्ष्मी पूजा की विधिमिशन तंदुरुस्त को ठेंगा दिखा थाने के बाहर छंटाई के नाम पर काटे हरे-भरे पेड़हरियाणा में करीब 65 प्रतिशत मतदानजीरकपुर में लोग पटाखे फोड़ने को तैयार, कहीं आग लगी तो बुझाएगा कौन? तेज रफ्तार कार ने थ्री व्हीलर को मारी टक्कर, 2 घायलई-रिक्शा, बैटरी चोरी करने के आरोप में एक काबू
हिमाचल प्रदेश

प्रधानमंत्री की तुलना ‘नई दुल्हन’ से करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू की मानसिकता स्त्री विरोधी : इंदू गौस्वामी

May 12, 2019 05:53 PM

धर्मशाला  ( विजयेन्दर शर्मा)।

भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा इंदू गौस्वामी ने प्रधानमंत्री की तुलना ‘नई दुल्हन’ से करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे उनकी स्त्री विरोधी मानसिकता का पता लगता है। उन्होंने कहा कि सिद्धू का यह बयान उनकी स्त्री विरोधी बीमार मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि एक ओर भारतीय महिलाएं हर क्षेत्र में नई-नई उपलब्धियां हासिल कर रहीं है और सिद्धू उनको केवल अपने स्त्री विरोधी चश्में से देखते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देकर कांग्रेस पार्टी यह दिखाना चाहती है कि देश व प्रदेश की आधी आबादी कमजोर और गई-गुज़री है। सिद्धू को महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।  

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करके सिद्धू ने कांग्रेस के दावों की पोल खोल दी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने हाल ही में पार्टी के गुंड़ों से परेशान होकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी कांग्रेस में महिलाओं के खिलाफ गुंड़ागर्दी को बढ़ावा दे रहे हैं।  
भाजपा नेत्री ने कहा कि आज कांग्रेस राजनीति में अपने निम्नतम स्तर तक गिर चुकी है। इस पार्टी के नेताओं को यह भी याद नहीं है कि झांसी की रानी से लेकर आज तक महिलाओं ने घर परिवार की जिम्मेदारी निभाने के साथ-साथ समाज और देश के लिए बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दी हैं। सिद्धू के बयान में प्रधानमंत्री की तुलना “नई दुल्हन“ से करना एक पुरूषवादी सामंत सोच का प्रतीक है। यह कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की सोच को ही नहीं बल्कि संस्कारों को भी उजागर करता है। 
 
उन्होंने कहा महिलाएं आज नरेन्द्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री जैसे अत्यंत महत्वपूर्ण पद संभाल रही हैं। आज महिलाएं अपने घर, खेत, पंचायत, दफ्तर, टैªफिक, सैन्य मोर्चा, विधानसभा और संसद संभालने से लेकर फाइटर विमान तक उड़ा रही हैं। देश के बहुमुखी विकास में महिलाओं का योगदान उल्लेखनीय रहा है। आज़ादी की लड़ाई में भी महिलाओं ने अंग्रेजों से लोहा लिया था। 
 
उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस नेताओं को महिलाओं को सम्मान करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जो पार्टी महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकती उसे उनसे वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस के सिद्धू को अपने शर्मनाक बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में मजबूत राष्ट्र बन कर उभरा : जय राम लॉरेट फार्मेसी संस्थान में "इंस्पायर" कैंप में भूकंप सम्बंधित साइंटिफिक तथ्यों पर प्रकाश डाला लॉरेट फार्मेसी संसथान में पांच दिवसीय इंस्पायर इंटर्नशिप कैंप का शुभारम्भ केन्द्र सरकार को रैबीज रोधी टीके जन्म के तत्काल बाद लगना अनिवार्य करना चाहिए: ओमेश भारती कांग्रेस के दबाव से ही भाजपा ने धर्मशाला में अपना प्रत्याशी बदला: दीपक शर्मा भाजपा सरकार छात्रों के प्रति असंवेदनशील: शर्मा