ENGLISH HINDI Saturday, October 19, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

मैं उल्लू हूं पर इतना बड़ा उल्लू नहीं हूं

May 14, 2019 06:40 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मीडिया मुझे बेवकूफ समझती है। मैं उल्लू हूं पर इतना बड़ा उल्लू नहीं हूं। मैं षड्यंत्र का शिकार हुआ। लोकसभा चुनाव में भाजपा हारने वाली है। आगामी 23 मई को राजनीतिक दौर में बदलाव आएगा और कांग्रेस आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि मेरे 7 दिसंबर, 2017 को दिए बयान के एक शब्द के साथ एक और शब्द जोड़कर मीडिया में बार-बार दिखाते रहे। जबकि पूरे बयान को कभी नहीं दिखाया गया।
कोई झूठ बार-बार बोला जाए तो सच समझा जाने लगता है। उन्होंने कहा कि मैं मीडिया और षड्यंत्र का शिकार हुआ और आज मुझे एआईसीसी से किसी भी प्रकार का बयान मीडिया में देने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेरे बयान पर सफाई दे दी है और अब मुझे इस पर कोई सफाई नहीं देनी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने मंगलवार को शिमला स्थित पंजाब सरकार के सर्किट हाउस में पहले तो बात करने साफ मना कर दिया और कहा कि मैं पहले भी मीडिया के षड्यंत्र का शिकार हुआ है।
जब उनसे पूछा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अन्य नेता बढ़िया होटलों में ठहरे हैं और आप सर्किट हाउस में क्यों ठहरे हैं? उन्होंने कहा कि मैं निजी दौर पर आया हूं और इस कारण पंजाब सरकार के सर्किट हाउस में ठहरा हूं।
चार साल की उम्र में सबसे पहले शिमला आया था और अब यह शहर काफी बदल गया है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुश किस्मत हैं, शिमला के बीच में रह रहे हैं। अय्यर ने मीडिया पर भड़कते हुए कहा कि मुझे बर्बाद किया है और षड्यंत्र का शिकार हुआ और मुझे कांग्रेस से निष्कासित किया गया। मुझे एक दिन अपनी बात रखने का मौका जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब मैं छह साल का था तो पंडित जवाहर लाल नेहरू के संपर्क में आया था।
उस दौर की अच्छी राजनीति से वर्तमान की राजनीति से तुलना नहीं की जा सकती। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में पंडित नेहरू ने पहले का कह दिया था कि एक दिन यह युवक जरूर प्रधानमंत्री बनेगा। उस समय जनसंघ के कुल चार सांसद चुने गए थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में मजबूत राष्ट्र बन कर उभरा : जय राम लॉरेट फार्मेसी संस्थान में "इंस्पायर" कैंप में भूकंप सम्बंधित साइंटिफिक तथ्यों पर प्रकाश डाला लॉरेट फार्मेसी संसथान में पांच दिवसीय इंस्पायर इंटर्नशिप कैंप का शुभारम्भ केन्द्र सरकार को रैबीज रोधी टीके जन्म के तत्काल बाद लगना अनिवार्य करना चाहिए: ओमेश भारती कांग्रेस के दबाव से ही भाजपा ने धर्मशाला में अपना प्रत्याशी बदला: दीपक शर्मा भाजपा सरकार छात्रों के प्रति असंवेदनशील: शर्मा