ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब में चुनाव के लिए भेजी एचएपी/आईआरबी की 10 कंपनियां

May 16, 2019 07:02 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा पड़ोसी राज्य पंजाब में सातवें चरण में होने वाले मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस, आईआरबी व जिला पुलिस की 10 कंपनियों की तैनाती के आदेश जारी किए गए हैं।
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव के सुचारु संचालन हेतू पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की सहायता के लिए पंजाब पुलिस से सुरक्षा बलों की 10 कंपनियों को एक्सचेंज आधार पर लिया गया था। डीजीपी ने कहा प्रदेश में 12 मई को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है, अब हम पंजाब में अपनी 10 कंपनियों को भेज रहे है जहां अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि इन कंपनियों को पंजाब में होने वाले चुनाव के दौरान पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की सहायता व अन्य लॉ एंड आर्डर डयूटी के लिए तैनात किया जा रहा है। चुनाव के लिए भेजे जाने वाली सभी कंपनियों को 16 और 17 मई को पंजाब में तैनात होने के निर्देश दे दिये गए हैं।
श्री विर्क ने कहा कि प्रत्येक कंपनी में एक इंस्पेक्टर, तीन एनजीओ, नौ हेड कांस्टेबल और 47 कांस्टेबल सहित कुल 60 कर्मी होंगे, जो एक डीएसपी रैंक के अधिकारी के नियंत्रण में कार्य करेंगी।
पंजाब में सभी कंपनी की चुनाव ड्यूटी को लेकर तैनाती के लिए आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर, डॉ० हनीफ कुरैशी नोडल अधिकारी होंगे।
उल्लेखनीय है कि केंद्र ने शुरूआत में चुनाव ड्यूटी के लिए सीएपीएफ की 65 कंपनियां को हरियाणा को दी थी। पंजाब पुलिस से एक्सचेंज आधार पर मिली 10 अतिरिक्त कंपनी के आवंटन के बाद राज्य में चुनाव प्रक्रिया के लिए उपलब्ध कुल कंपनियों की संख्या 95 हो गई थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
महिला प्राध्यापक की शिकायत पर ट्रेनी सब इंस्पेक्टर महिला आयोग द्वारा तलब हादसे में वृद्ध की मौत लगातार बढ़ते सड़क हादसों पर काबू पाने हेतु प्रबंध आवश्यक सावधान: कार से तेल टपकने का झांसा देकर बैग उड़ाया शैलर इंडस्ट्री को तबाह कर देगी नई कस्टम मिलिंग नीति: चीमा लग्जरी गाडिय़ां चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार प्लास्टिक बैन के तहत डेराबस्सी में छापेमारी ज़ीरकपुर भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया आयोग द्वारा ख़ीवा दियालूवाला मामले में एसएसपी मानसा से रिपोर्ट तलब पंजाब रोडवेज़ का जी.एम और सब इंस्पेक्टर रिश्वत केस में गिरफ़्तार