ENGLISH HINDI Sunday, July 21, 2019
Follow us on
हरियाणा

श्रेष्ठ मंच उद्घोषक तैयार करने के उद्देश्य से तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

June 04, 2019 10:57 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा 11 से 13 जून तक कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में श्रेष्ठ मंच उद्घोषक तैयार करने के उद्देश्य से तीन दिवसीय मंच उद्घोषक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला में प्रदेश के लगभग 200 प्रतिभागियों को मंच संचालन की विधा हिन्दी, हरियाणवी तथा अंग्रेजी भाषा में सिखाई जाएगी। यह पहला अवसर है जब राज्य के कलाकारों को मंच कला की जानकारी देने बारे यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है।
हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खण्डेलवाल और निदेशक श्री महेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में 30 मई को हुई विभाग के अधिकारियों की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों को प्रतिष्ठित एवं श्रेष्ठ उद्घोषकों के माध्यम से मंच उद्घोषक विधा की तकनीकी बारीकियों की जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ के तौर पर आकाशवाणी के सुप्रसिद्ध उद्घोषक जैनेन्द्र सिंह, प्रसिद्ध हरियाणवी मंच उद्घोषक रामनिवास, टीवी एंकर कुमारी सोनल दहिया तथा डॉ. जितेन्द्र राम प्रकाश प्रतिभागियों को मंच संचालन के गुर सिखाएंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन प्रतिभागियों का प्रदर्शन उत्कृष्ट होगा उनकी एक सूची तैयार करके राज्य के विभिन्न जिलों में सरकारी कार्यक्रमों के दौरान उन्हें मंच उद्घोषक का कार्य दिया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
सोनीपत में जल्द ही स्थापित किया जाएगा बस पोर्ट 9वीं से 12वीं तक प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई की दालों पर मार्किट फीस छूट जारी पंचकूला की ग्राम पंचायत काजमपुर को खण्ड बरवाला से खण्ड रायपुररानी में 8 लाख रुपये की डोडा पोस्त बरामद 15 दिनों में कालेजों द्वारा बढ़ी हुई फीस छात्रों को वापिस की जाए: मुख्यमंत्री हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त को स्वयंसेवी संस्थाओं से आहवान: बच्चों व युवाओं को सामाजिक बुराईयां उन्मूलन हेतू प्रशिक्षित करें शादी समारोहों, विवाह सालगिरह, सामाजिक अवसरों व उत्सवों को यादगार बनाने हेतु पौधे लगाने चाहिए 20 से 30 अगस्त तक सेना में भर्ती का आयोजन