ENGLISH HINDI Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादेंप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल हरियाणा पुलिस का ई-सिगरेट पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू
हरियाणा

श्रेष्ठ मंच उद्घोषक तैयार करने के उद्देश्य से तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

June 04, 2019 10:57 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा 11 से 13 जून तक कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में श्रेष्ठ मंच उद्घोषक तैयार करने के उद्देश्य से तीन दिवसीय मंच उद्घोषक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला में प्रदेश के लगभग 200 प्रतिभागियों को मंच संचालन की विधा हिन्दी, हरियाणवी तथा अंग्रेजी भाषा में सिखाई जाएगी। यह पहला अवसर है जब राज्य के कलाकारों को मंच कला की जानकारी देने बारे यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है।
हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खण्डेलवाल और निदेशक श्री महेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में 30 मई को हुई विभाग के अधिकारियों की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों को प्रतिष्ठित एवं श्रेष्ठ उद्घोषकों के माध्यम से मंच उद्घोषक विधा की तकनीकी बारीकियों की जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ के तौर पर आकाशवाणी के सुप्रसिद्ध उद्घोषक जैनेन्द्र सिंह, प्रसिद्ध हरियाणवी मंच उद्घोषक रामनिवास, टीवी एंकर कुमारी सोनल दहिया तथा डॉ. जितेन्द्र राम प्रकाश प्रतिभागियों को मंच संचालन के गुर सिखाएंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन प्रतिभागियों का प्रदर्शन उत्कृष्ट होगा उनकी एक सूची तैयार करके राज्य के विभिन्न जिलों में सरकारी कार्यक्रमों के दौरान उन्हें मंच उद्घोषक का कार्य दिया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा पुलिस का ई-सिगरेट पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू युवा अधिवक्ता ही न्याय प्रणाली का भविष्य: न्यायमूर्ति राजन गुप्ता सीएम मनोहर लाल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के छोटे भाई के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे 80 वर्ष की आयु पार करने वाले बिजली पैंशनर्स को सम्मानित करेगी बिजली पैंशनर एसोसिएशन बरसाती जल भराव से मुक्ति के लिए बनवाया मास्टर प्लॉन पराली जलाने वाले संवेदनशील गांव चिन्हित, अधिकारियों की लगाई ड्यूटी 18 लाख रुपये की चोरीशुदा संपत्ति बरामद कुरुक्षेत्र में 26 दिसंबर को सूर्य ग्रहण मेले का आयोजन एचटेट पात्र अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 8 नवम्बर से उपलब्ध सूरजकुंड मेला-2020 में उज्बेकिस्तान होगा ‘भागीदार राष्ट्र’