ENGLISH HINDI Thursday, July 18, 2019
Follow us on
हरियाणा

हरियाणा में छ: नर्सिंग कॉलेज के निर्माण की स्वीकृति प्रदान

June 11, 2019 05:55 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में छ: नर्सिंग कॉलेज के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है ताकि प्रशिक्षित और योग्य नर्सिंग कर्मचारियों की कमी को पूरा करके प्रदेश में लोगों को 24 घण्टे चिकित्सा देखभाल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इन नर्सिंग कॉलेजों का निर्माण 15 माह की अवधि के अन्दर किया जाएगा।
प्रवक्ता ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि जिला फरीदाबाद में दो नर्सिंग कॉलेज जबकि रेवाड़ी, कैथल, कुरुक्षेत्र और पंचकूला जिलों में एक-एक नर्सिंग कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। जिला फरीदाबाद में गांव दयालपुर तथा गांव औरा में, जबकि जिला रेवाड़ी में गांव सादत नगर, जिला कैथल में गांव धेरडू, जिला कुरुक्षेत्र में गांव खेड़ी राम नगर तथा पंचकूला में गांव खेरावाली में नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इन कॉलेजों की स्थापना के लिए भूमि चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को पहले ही पट्टे पर दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक खण्ड, विद्यार्थियों के लिए छात्रावास खण्ड तथा टीचिंग स्टॉफ के लिए आवासीय सुविधा से युक्त प्रत्येक नर्सिंग संस्थान का कॉन्सेप्ट प्लान तैयार एवं स्वीकृत किया जा चुका है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त को स्वयंसेवी संस्थाओं से आहवान: बच्चों व युवाओं को सामाजिक बुराईयां उन्मूलन हेतू प्रशिक्षित करें शादी समारोहों, विवाह सालगिरह, सामाजिक अवसरों व उत्सवों को यादगार बनाने हेतु पौधे लगाने चाहिए 20 से 30 अगस्त तक सेना में भर्ती का आयोजन जलशक्ति अभियान प्रभावी ढंग से लागू करने हेतु गुरुग्राम की तर्ज पर की जाएगी ‘क्लेंडर आफ एक्टिविटीज’ तैयार 203 ग्राम पंचायतों ने ‘सेवन स्टार रेनबो’ योजना के लिए भरा आवेदन 10 साल से ज्यादा पुराने प्रदूषण फैलाने वाले ऑटोरिक्शा नहीं चल सकेंगे एक आईएएस तथा दो एचसीएस अधिकारी तबदील अयोग्य लोगों के फर्जी गोल्डन कार्ड बनाने के आरोप में आयुष्मान मित्र के खिलाफ मामला दर्ज विधानसभा चुनाव को लेकर “आप” हुई सक्रिय