ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
जीवन शैली

सरताज ने अनोखे अंदाज में पेश किया स्क्रिप्टेड गीत -गुरमुखी का बेटा

June 23, 2019 10:24 AM

यह गीत सतलुज दरिया को समर्पित है और गीत में पंजाब की धरती, पॉच नदियां सतलुज,बेई,रावी, चेनाब, झेलम और किसानी का वर्णन है। लेकिन इसका बीडियो आस्ट्रेलिया में शूट किया गया है।  संगीत में पूर्व और पश्चिम का सुन्दर संगम है। सरताज ने बताया किउन्होंने यह गीत पूरी रिसर्च करके तैयार किया है।

  
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

पंजाबी संगीत के एतिहास में स्क्रिप्टेड गीत -गुरमुखी का बेटा, पहला गीत है जिसे प्रसिद्ध सूफी गायक सतिन्दर सरताज ने अपने अनोखे अंदाज में पेश किया। सूफी कवि गायक सतिन्दर सरताज देश विदेश में स्टेज शो व गीतों से लोगों को मन मोह लेते हैं।

वह अपना नया गीत -गुरमुखी का बेटा,लेकर पत्रकारो से रूबरू हुए।

उन्होंने बताया कि यह गीत सतलुज दरिया को समर्पित है और गीत में पंजाब की धरती, पॉच नदियां सतलुज,बेई,रावी, चेनाब, झेलम और किसानी का वर्णन है। लेकिन इसका बीडियो आस्ट्रेलिया में शूट किया गया है।  

संगीत में पूर्व और पश्चिम का सुन्दर संगम है। सरताज ने बताया किउन्होंने यह गीत पूरी रिसर्च करके तैयार किया है।

वह चाहते तो ऐसे ही बना सकते थे लेकिन अपने मन पूरी सन्तुष्टी के लिए वह अच्छी तरह रिसर्च करते हैं।

उन्होंने बताया कि  वह अपना किसी से कंपीटिशन नहीं मानते । सब अपने ढंग से काम करते हैं । सबके अन्दर अलग खूबियां होती है हरेक के गीत की अलग खुशबू होती हैं अलग विशेषता होती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें