ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
शहर में क्या, कब, कहाँ?

डिप्टी कमिशनर आज सुनेंगे रॉयल एंपायर प्रोजैक्ट के पीडितों की शिकायतें

June 25, 2019 08:53 AM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
जीरकपुर के लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर जेल में बैठे क्षेत्र के मशहूर बिल्डर जीवन गर्ग की ओर से बनाऐ रॉयल एम्पायर प्रोजैक्ट में लाखों रुपए के फ़लैट लेकर फ्लैटों का कब्ज़ा लेने का इंतज़ार कर रहे लोगों की शिकायतें 25 जून को डिप्टी कमिशनर मोहाली के दफ़्तर में सुनी जाएंगी।

ज़िक्रयोग्य है कि जीरकपुर में प्रापर्टी की तेज़ी में तेज़ी के साथ विकसित हुए जीरकपुर के पीरमुछल्ला क्षेत्र में अपने समय के प्रसिद्ध बिडलर जीवन गर्ग की ओर से लगातार बहुमंजली फ़्लैट तैयार किया गए थे। जिनमें चंडीगढ़ के नज़दीक रहने की हसरत लेकर सैकड़ो लोगों ने अपने जीवनभर की कमाई लगाकर जीवन गर्ग के प्रोजेक्टों में लाखों रुपए ख़र्च कर फ़्लैट ख़रीदे थे। इस दौरान यह प्रोजैक्ट पूरे होने से पहले ही प्रापर्टी बाज़ार में भारी मंदी आ गई जिस कारण जीवन गर्ग को निजी फाइनैंसरों से मोटे ब्याज पर पैसे उठाने पड़े थे। जब इसके साथ भी प्रोजैक्ट पूरे नहीं हुए तो वह अपने परिवार सहित भूमिगत हो गया था और बाद में उसने पुलिस के पास आत्मसमर्पण कर दिया और तब से ही जीवन गर्ग जेल में बंद है। कई सालों से अपने फ्लैटों के कब्ज़े का इन्तज़ार कर अदालतों के धक्के खाने के बाद रॉयल इम्पायर प्रोजैक्ट के ख़रीदार पीडित लोगों की ओर से नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन के पास पहुँच की गई थी जिनके निर्देशों पर पंजाब सरकार के होम अफेयर एंड जस्टिस की तरफ से इन लोगों की शिकायतें सुनने के लिए जिला मोहाली के डिप्टी कमिशनर को चेयरमैन बना कर 23 अप्रैल 2019 को एक समिति का गठन किया था जिसमें जिला पुलिस कप्तान नगर निकाय विभाग के पटियाला के डिप्टी डायरैक्टर, ईओ जीरकपुर और इंडियन ओवरसीज बैंक के क्षेत्रीय दफ़्तर के सहायक जनरल मैनेजर को मैंबर बनाया गया है।

इस समिति की ओर से पीडित लोगों की शिकायतें सुनकर उनके के समाधान के लिए आगे की कार्यवाही शुरु करी जाएगी। नगर कौंसिल जीरकपुर की ओर से रॉयल इम्पायर प्रोजैक्ट में फ़्लैट खरीदने वाले लोगों से अपील की कि वे 25 जून को सुबह दस बजे डिप्टी कमिशनर मोहाली के दफ़्तर पहुंच कर सबूतों सहित अपनी शिकायतें दर्ज करवाए जिससे उनकी समस्या का हल किया जा सके।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट और द लास्ट बेंचर संस्थाएं बांटेगी मास्क और सैनिटाइजर 6 मई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित हरियाणा मंत्रीपरिषद की बैठक 20 फरवरी को दोपहर 2.00 बजे सभा कक्ष, मंजिल-4, हरियाणा सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी। हरियाणा विधान सभा की बैठक 20 फरवरी को हरियाणा मंत्रिमंडल की आगामी बैठक 31 जनवरी को दिल्ली में चुनाव आयोग के स्थापना दिवस पर पंचकूला में राज्यस्तरीय कार्यक्रम 25 को एडवाकेट गुरदयाल शर्मा के सुपुत्र विनय शर्मा की रस्म पगड़ी 24 जनवरी को शिवानन्द चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट का तीसरा रक्तदान कैम्प 22 दिसंबर को ट्राईसिटी के केन्द्रीय कर्मचारियों की सांस्कृतिक संध्या ‘झंकार’ कल शाम टैगोर थिएटर में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदल