ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्पकैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्टरोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमाला
शहर में क्या, कब, कहाँ?

डिप्टी कमिशनर आज सुनेंगे रॉयल एंपायर प्रोजैक्ट के पीडितों की शिकायतें

June 25, 2019 08:53 AM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
जीरकपुर के लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर जेल में बैठे क्षेत्र के मशहूर बिल्डर जीवन गर्ग की ओर से बनाऐ रॉयल एम्पायर प्रोजैक्ट में लाखों रुपए के फ़लैट लेकर फ्लैटों का कब्ज़ा लेने का इंतज़ार कर रहे लोगों की शिकायतें 25 जून को डिप्टी कमिशनर मोहाली के दफ़्तर में सुनी जाएंगी।

ज़िक्रयोग्य है कि जीरकपुर में प्रापर्टी की तेज़ी में तेज़ी के साथ विकसित हुए जीरकपुर के पीरमुछल्ला क्षेत्र में अपने समय के प्रसिद्ध बिडलर जीवन गर्ग की ओर से लगातार बहुमंजली फ़्लैट तैयार किया गए थे। जिनमें चंडीगढ़ के नज़दीक रहने की हसरत लेकर सैकड़ो लोगों ने अपने जीवनभर की कमाई लगाकर जीवन गर्ग के प्रोजेक्टों में लाखों रुपए ख़र्च कर फ़्लैट ख़रीदे थे। इस दौरान यह प्रोजैक्ट पूरे होने से पहले ही प्रापर्टी बाज़ार में भारी मंदी आ गई जिस कारण जीवन गर्ग को निजी फाइनैंसरों से मोटे ब्याज पर पैसे उठाने पड़े थे। जब इसके साथ भी प्रोजैक्ट पूरे नहीं हुए तो वह अपने परिवार सहित भूमिगत हो गया था और बाद में उसने पुलिस के पास आत्मसमर्पण कर दिया और तब से ही जीवन गर्ग जेल में बंद है। कई सालों से अपने फ्लैटों के कब्ज़े का इन्तज़ार कर अदालतों के धक्के खाने के बाद रॉयल इम्पायर प्रोजैक्ट के ख़रीदार पीडित लोगों की ओर से नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन के पास पहुँच की गई थी जिनके निर्देशों पर पंजाब सरकार के होम अफेयर एंड जस्टिस की तरफ से इन लोगों की शिकायतें सुनने के लिए जिला मोहाली के डिप्टी कमिशनर को चेयरमैन बना कर 23 अप्रैल 2019 को एक समिति का गठन किया था जिसमें जिला पुलिस कप्तान नगर निकाय विभाग के पटियाला के डिप्टी डायरैक्टर, ईओ जीरकपुर और इंडियन ओवरसीज बैंक के क्षेत्रीय दफ़्तर के सहायक जनरल मैनेजर को मैंबर बनाया गया है।

इस समिति की ओर से पीडित लोगों की शिकायतें सुनकर उनके के समाधान के लिए आगे की कार्यवाही शुरु करी जाएगी। नगर कौंसिल जीरकपुर की ओर से रॉयल इम्पायर प्रोजैक्ट में फ़्लैट खरीदने वाले लोगों से अपील की कि वे 25 जून को सुबह दस बजे डिप्टी कमिशनर मोहाली के दफ़्तर पहुंच कर सबूतों सहित अपनी शिकायतें दर्ज करवाए जिससे उनकी समस्या का हल किया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
राकेश अष्ट को सदमा, बहन का निधन, रस्म क्रिया 11 नवंबर को श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ का 17वां विशाल संकीर्तन 2 नवंबर को प्राइवेट कंस्ट्रक्शन लेबर कॉन्ट्रैक्टर्स यूनियन रामगढ़िया भवन में मनाएगी विश्वकर्मा दिवस जीरकपुर के भबात में दसवां खूनदान और आँखों का मुफ़्त चैकअप कैंप 20 अक्टूकर को पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा व सुनंदा शर्मा देंगे लाइव प्रस्तुति, मॉडलिग व लाइव बैंड भी जीरकपुर के भ्रबात बिजली ग्रिड से बुद्धवार को बिजली सप्लाई सुबह 10 से लेकर शाम 5 बजे तक बंद 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चैंपिअनशिप (लडक़े-लड़कियां) दिल्ली में 7 नवंबर से ढकोली में मेंटेनेंस के चलते सोमवार को बिजली सप्लाई बंद रहेगी भगवान बाल्मीकि शोभा यात्रा 11 अक्टूबर को साईं महासमाधि के उपलक्ष्य पर विशाल साईं शोभायात्रा शनिवार को