ENGLISH HINDI Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

काजल मंगलमुखी ने पूरे रीति रिवाज़ से बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन को बनाया अपना शिष्य

June 26, 2019 11:34 PM

नौकरी न मिलने से निराश बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन बधाई मांग कर करेंगी जीवनयापन 

चण्डीगढ़: मनीमाजरा स्थित मंगलमुखी डेरे में आज बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन को शिष्य के रूप में स्वीकार किया गया।

  
  
मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी की डायरेक्टर काजल मंगलमुखी ने सिमरन प्रीत मंगलमुखी को हिजड़ा कल्चर की तहत पूरे रीति-रिवाज़ से अपनी शिष्य बनाया।

 आज शाम शोभा यात्रा निकाली गयी जोकि शीतला माता मंदिर, हाउसिंग बोर्ड चौक, मनीमाजरा से लेकर किन्नर डेरा #1345/1, मोरी गेट, चूडीवाला मोहल्ला, मनीमाजरा तक आयोजित हुई। उसके बाद देर शाम सारे हिजडा रीति-रिवाजों से सभी रस्मे की गयीं जिसमे हिजड़ा समुदाय के लोग पंजाबी गिद्दा और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

इस मौके पर नौकरी ना मिलने से निराश सिमरन ने कहा कि देश के संविधान में ट्रांसजेंडर्स के लिए नौकरी का कोई प्रावधान नहीं है, चाहे वो पढ़ा-लिखा व काबिल ही क्यों नहीं हो। इसलिए अब वह लोगों के घरों में जाकर नाच गाकर बधाई मांगने का अपने समुदाय का पारम्परिक काम करके जीवनयापन करेगा।

यह पहली बार नहीं है जब किन्नर समाज में ऐसा हो रहा है। इससे पहले इसी डेरे द्वारा पढ़ाए गए कई ट्रांसजेंडर्स को शिष्य के रूप में स्वीकार किया गया है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
नया उपभोक्ता अधिनियम एक रामबाण,'कंज्यूमर इज़ ऑलवेज राइट' विषय पर सेमिनार शराब कंपनी एनवी डिस्टलरीज एंड ब्रेवरीज प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ़ का लाइसेंस सस्पेंड सीआईआई फेयर में उत्तराखंड की स्टॉल "एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर करवा सुहाग पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन साईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्न एमडब्ल्यूआई इंटरनेशनल मिस फोटोजेनिक-2018 ने अपने ब्रांड मैबेल किंग्स एंड क्वीन यूनिसेक्स ब्यूटी सैलून की शुरुआत की शर्मनाक टिप्पणियां कर रहे हैं खट्टर- अक्षय शर्मा, पंजाब प्रधान एनएसयूआई चीफ़ जस्टिस ने जस्टिस श्री पुल्लगोरू को हाई कोर्ट के जज की शपथ दिलाई 25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान