ENGLISH HINDI Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

कालोनी नं. 4 को नौ जुलाई तक खाली कराने के लिए अड़ा प्रशासन

June 28, 2019 09:37 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
कालोनी नंबर चार को ढहाए जाने के लिए नगर प्रशासन व पुलिस ने कमर कस ली है व इसके लिए रोजाना ईस्टेट ऑफिस व पुलिस कालोनी में घूम—घूम कर घोषणा कर रहे हैं कि नौ जुलाई से पहले पहले मलोया स्थित पुर्नवास कालोनी में अपने नए मकानों का कब्जा ले लें व चार नंबर कालोनी में अपना घर खाली कर दें एवं इसे अपने खर्चे पर ढहा दें।
भाजपा के मंडल प्रधान (वार्ड नंबर 20) शिलानाथ गुप्ता ने इस पर सख्त एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए कम से कम कालोनीवासियों को तीन माह का समय दिया जाना चाहिए ताकि वह अपना कब्जा ले सकें व यहां से मकान खाली कर दें। उन्होंने कहा कि कालोनीवालों को अलाटमेंट लेटर तो मिल गया पर अभी तक पजेशन नहीं मिला है। जब तक उन्हें नए फ्लैट की चाबी न मिल जाए तब तक उन्हें यहां से हटाया न जाए। उन्होंने कहा कि एक तो आजकल भीषण गर्मी पड़ रही है और ऊपर से बरसात का मौसम भी सिर पर खड़ा है। ऐसे में प्रशासन व ईस्टेट ऑफिस की कार्रवाई से कालोनी वाले दर—दर भटकने पर मजबूर हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ने उनकी मांग की ओर ध्यान नहीं दिया तो वह संघर्ष का रास्ता पकड़ेंगे व आंदोलन छेड़ेंगे जिसके लिए सडक़ पर उतरने से लेकर जेल जाने तक के लिए भी तैयार हैं।
उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ स्माल फ्लैट स्कीम 2006 के तहत नगर प्रशासन ने चार नंबर कालोनी के निवासियों को यहां से हटाकर पुर्नवास कालोनी में बसाना है। हालांकि अभी कई लोगों को अलाटमेंट लेटर भी नहीं मिले हैं। उनको प्रशासन ने चार जुलाई तक अपने कागजातों के साथ अधिकारियों से मिलने को कहा है ताकि वह अपना दावा प्रस्तुत कर सकें। शिलानाथ गुप्ता ने इस अवधि को भी कम बताया है व इसकी भी अवधि बढ़ाने की मांग की है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
नया उपभोक्ता अधिनियम एक रामबाण,'कंज्यूमर इज़ ऑलवेज राइट' विषय पर सेमिनार शराब कंपनी एनवी डिस्टलरीज एंड ब्रेवरीज प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ़ का लाइसेंस सस्पेंड सीआईआई फेयर में उत्तराखंड की स्टॉल "एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर करवा सुहाग पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन साईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्न एमडब्ल्यूआई इंटरनेशनल मिस फोटोजेनिक-2018 ने अपने ब्रांड मैबेल किंग्स एंड क्वीन यूनिसेक्स ब्यूटी सैलून की शुरुआत की शर्मनाक टिप्पणियां कर रहे हैं खट्टर- अक्षय शर्मा, पंजाब प्रधान एनएसयूआई चीफ़ जस्टिस ने जस्टिस श्री पुल्लगोरू को हाई कोर्ट के जज की शपथ दिलाई 25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान