हिमाचल प्रदेश

डिजिटल इंडिया में अपनी उपलब्धियां प्रदर्शित करेगा हिमाचल

June 30, 2019 07:01 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)
पहली जुलाई को डिजिटल इंडिया की बर्षगांठ के उपलक्ष में भारत सरकार के दिशा-निर्देशानुसार, हिमाचल प्रदेश डिजिटल इंडिया में की गई पहल को प्रदर्शित करेगा। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) और सामान्य सेवा केन्द्र (सीएससी) इस अवसर पर प्रदेश में जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगा।
कार्यक्रम का लक्ष्य राज्य में डिजिटल इंडिया के अंतर्गत नागरिकों की जिंदगी में लाए गए बदलाव को प्रदर्शित करना है। इस दिन सभी जिला मुख्यालयों पर डिजिटल इनिश्येटिवस् पर चर्चा के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ डिजिटल इंडिया की सफलता में बहुमूल्य योगदान के लिए कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।
सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सचिवालय और जिला उपायुक्त कार्यालय पर फिल्में व पोस्टर प्रदर्शित किए जाएंगे। राज्य सरकार और एनआईसी की पहल जैसे ई-डिस्ट्रिक, रेवेन्यू कोर्ट केसीस एमआईएस, डीजी-लॉकर, मीडे-डे मील, ऑटमैटिड रिपॉर्टिंग एण्ड मैनज्मन्ट प्राणली और ई-हिमभूमि-लैंड रिकॉर्डस कंप्यूटरीकरण आदि को इस अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आश्विन शारदीय नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू, ज्वालामुखी में आयोजित की गई बैठक मुख्याध्यापक से प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति कोटे में कटौती पर कड़ा विरोध विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर कैट ने जावेड़कर को ज्ञापन भेजकर प्लास्टिक पर रोक लगाने के सुझाव दिए चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी