ENGLISH HINDI Saturday, July 20, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

डिजिटल इंडिया में अपनी उपलब्धियां प्रदर्शित करेगा हिमाचल

June 30, 2019 07:01 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)
पहली जुलाई को डिजिटल इंडिया की बर्षगांठ के उपलक्ष में भारत सरकार के दिशा-निर्देशानुसार, हिमाचल प्रदेश डिजिटल इंडिया में की गई पहल को प्रदर्शित करेगा। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) और सामान्य सेवा केन्द्र (सीएससी) इस अवसर पर प्रदेश में जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगा।
कार्यक्रम का लक्ष्य राज्य में डिजिटल इंडिया के अंतर्गत नागरिकों की जिंदगी में लाए गए बदलाव को प्रदर्शित करना है। इस दिन सभी जिला मुख्यालयों पर डिजिटल इनिश्येटिवस् पर चर्चा के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ डिजिटल इंडिया की सफलता में बहुमूल्य योगदान के लिए कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।
सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सचिवालय और जिला उपायुक्त कार्यालय पर फिल्में व पोस्टर प्रदर्शित किए जाएंगे। राज्य सरकार और एनआईसी की पहल जैसे ई-डिस्ट्रिक, रेवेन्यू कोर्ट केसीस एमआईएस, डीजी-लॉकर, मीडे-डे मील, ऑटमैटिड रिपॉर्टिंग एण्ड मैनज्मन्ट प्राणली और ई-हिमभूमि-लैंड रिकॉर्डस कंप्यूटरीकरण आदि को इस अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
100 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए एमओयू हस्ताक्षरित कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया छात्र हिंसा से जुड़ी ‘फेक्ट फाइंडिंग’ रिपोर्ट हो सार्वजनिक शतरंज खेल को मुख्यधारा में शामिल करे सड़क हादसों से बचने के लिए यातायात नियमों की करें पालना: एसएचओ जनमंच से होगा समस्याओं का त्वरित निपटारा उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों से सक्रिय योजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश जेसीसी की में हिमाचल की तकनीकी सहयोग परियोजना में कृषि फसल विविधीकरण को बढ़ावा मुकेश अंबानी ने हिमाचल में निवेश करने में दिखाई रुचि राजकीय सम्मान के साथ स्वतंत्रता सेनानी का अंतिम संस्कार