ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

पी.सी.एस 2019 परीक्षाओं में उतीर्ण अभिमन्यु आई.ए.एस अकादमी के 40 छात्रों को सम्मानित किया

July 06, 2019 09:26 PM

चंडीगढ,सुनीता शास्त्री

पी.सी.एस 2019 परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा ने एक बार फिर अभिमन्यु आई.ए.एस अकादमी की उत्कृष्टता को साबित कर दिया है, जिसमें अकादमी के छात्रों ने सफलता पूर्वक इस परीक्षा को उतीर्ण किया और शीर्ष स्थान प्राप्त किये। पी.सी.एस 2019 परीक्षा में संस्थान के 40 से अधिक छात्रों को सफलता मिली।

 शीर्ष रैंक हासिल करने वाले छात्रों में सुखविंदर सिंह बराड़, बिरकर्ण सिंह, लार्सन, रविंदर सिंह, इश्मीत कौर, विश्वदीप मट्टू, जगनूर सिंह ग्रेवाल, जसप्रीत सिंह, सुमरिता, कंवल पुनीत कौर, परलीन कौर क्लेका, कार्तिक मट्टू, प्रभजोत कौर, बबनदीप सिंह, अरुण मुंडन, सिद्धार्थ अत्री, मुराद जसवीर सिंह गिल, दीपांकर गर्ग, रूपिंदर कौर, मानवजीत सिंह सिद्धू, सूरज, दिव्या सिंगला, विश्वजीत सिंह मान शामिल हैं। (रैंक के साथ पूरी सूची संलग्न है)

इन परिणामों ने एक बार फिर अभिमन्यु आई.ए.एस अकादमी की उत्कृष्ट शिक्षण पद्धति और उच्च स्तर के भरोसे को साबित किया हैं, जिसे संस्थान ने पिछले 20 वर्षों से बनाए रखा है। संस्थान का उद्देश्य पी.सी.एस और आई.ए.एस उम्मीदवारों को श्रेष्ठ मार्गदर्शन प्रदान करना है जिससे छात्रों की समस्या सुलझाने और सही निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाया जा सके, जो कि इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक हैं।आज चंडीगढ में आयोजित हुए एक विशेष सम्मान समारोह में श्रीमती कुसुम बंसल, आई.आर.एस, अतिरिक्त आयकर आयुक्त, मुंबई ने पी.सी.एस 2019 टॉपर्स को सम्मानित किया।

उन्होंने सभी सफल उम्मीदवारों का स्वागत किया और उन्हें बधाई दी और उन्हें यू इंडिया के आर्किटेक्टस के रूप में वर्णित किया। उन्होंने सभी से ’न्यू इंडिया’ के निर्माण के लिए उनके लंबे करियर के दौरान उपलब्ध अवसरों का सही उपयोग करने का आग्रह किया। पी.सी.एस 2019 कि परीक्षा में सफल रहे उमीदवारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवा अधिकारियों को अपने लंबे कार्यकाल के दौरान बहुत कुछ सीखते हुए विभिन्न चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा। यह विश्वास व्यक्त करते हुए की सभी इन चुनौतियों का सफल समाधान निकालेंगे उन्होंने छात्रों के भविष्य के करियर में अव्वल आने की शुभकामना की। आज इस समारोह में 150 से अधिक सिविल सर्विस एस्पिरेंट्स ने भी भाग लिया।

परवीन बंसल, सी.एम.डी अभिमन्यु ने इस अवसर पर कहा, अभिमन्यु आई.ए.एस संस्थान इन प्रतिष्ठित परीक्षाओं के लिए छात्रों को समग्र रूप से तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता के साथ ही अभिमन्यु आई.ए.एस अकादमी भारत में सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी के लिए आज एक अग्रणी संस्थान बन गया है और यहाँ पिछले 20 वर्षों में 35000 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया गया है, साल दर साल छात्रों में अभिमन्यु आई.ए.एस अकादमी के प्रति विश्वास बढ़ा है। अभी तक संस्थान द्वारा प्रशिक्षित 1315 से अधिक छात्रों ने यूपीएससी, सिविल सर्विसेज, स्टेट लोक सेवा परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की और शीर्ष रैंक भी हासिल किये हैं। वर्तमान में, अभिमन्यु अकादमी के चंडीगढ़, शिमला, दिल्ली, पटियाला, होशियारपुर, जालंधर, अमृतसर, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में कोचिंग सेंटर हैं जहॉ छात्रों को उत्तम ढंग प्रशिक्षित किया जाता है।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
करवा सुहाग पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन साईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्न एमडब्ल्यूआई इंटरनेशनल मिस फोटोजेनिक-2018 ने अपने ब्रांड मैबेल किंग्स एंड क्वीन यूनिसेक्स ब्यूटी सैलून की शुरुआत की शर्मनाक टिप्पणियां कर रहे हैं खट्टर- अक्षय शर्मा, पंजाब प्रधान एनएसयूआई चीफ़ जस्टिस ने जस्टिस श्री पुल्लगोरू को हाई कोर्ट के जज की शपथ दिलाई 25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान साईं मंदिर के गल्लों में से निकली 13 हज़ार की पुरानी करंसी आने वाला समय आयुर्वेदिक चिकित्सा का : डॉ. नरेश मित्तल भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर निकाली शोभायात्रा: दिया प्लास्टिक फ्री इंडिया का सन्देश आरोप प्रत्यारोपों के बीच मसीही समाज उतरा पास्टर के समर्थन में, निकाला प्रार्थना मार्च