हिमाचल प्रदेश

सड़क हादसों से बचने के लिए यातायात नियमों की करें पालना: एसएचओ

July 09, 2019 06:04 PM

ज्वालामुखी, विजयेंद्र:
सड़क हादसों को रोकने के लिए यातायात नियमों की पालना अत्यंत जरूरी है। यह उद्गार थाना प्रभारी ज्वालामुखी पुरूषोत्तम धीमान ने मंगलवार को वेदधारा पब्लिक स्कूल में रोड सेफ्टी पर आयोजित जागरूकता शिविर में दी।
उन्होंने कहा कि यातायात तथा सड़क सुरक्षा के लिए नियम बनाए गए हैं, हमें उन सभी नियमों और नियंत्रकों का पालन करना चाहिए। गति सीमा को ठीक बनाए रखें, नशे में गाड़ी नहीं चलाएं इसके साथ ही गाड़ी चलाते समय सेल फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, यातायात सिग्नल की अनुपालना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अनुपालना नहीं करने पर सजा तथा जुर्माना करने का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर एसएचओ ने स्कूल के बस चालकों तथा स्कूल प्रबंधन को भी स्कूल बसों के निर्धारित नियमों का पूर्ण पालना का दिशा निर्देश दिए गए।
उन्होंने बच्चों से भी आग्रह करते हुए कहा कि सड़क नियमों जैसे क्रास वॉक, जेबरा क्रासिंग इत्यादि का भी सही प्रयोग करें। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने का भी संदेश देते हुए कहा कि नशा एक धीमी आत्महत्या है तथा नशे से युवा पीढ़ी पूरी तरह से खोखली हो रही है। उन्होंने बच्चों को नशे से हमेशा दूर रहने का संकल्प भी दिलाया।
इससे पहले मुख्यातिथि ने स्कूल में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी बच्चों को दिया। कार्यालय प्रबंधक प्रियंका सूद ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल में बच्चों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आश्विन शारदीय नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू, ज्वालामुखी में आयोजित की गई बैठक मुख्याध्यापक से प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति कोटे में कटौती पर कड़ा विरोध विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर कैट ने जावेड़कर को ज्ञापन भेजकर प्लास्टिक पर रोक लगाने के सुझाव दिए चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी