ENGLISH HINDI Friday, November 22, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

सड़क हादसों से बचने के लिए यातायात नियमों की करें पालना: एसएचओ

July 09, 2019 06:04 PM

ज्वालामुखी, विजयेंद्र:
सड़क हादसों को रोकने के लिए यातायात नियमों की पालना अत्यंत जरूरी है। यह उद्गार थाना प्रभारी ज्वालामुखी पुरूषोत्तम धीमान ने मंगलवार को वेदधारा पब्लिक स्कूल में रोड सेफ्टी पर आयोजित जागरूकता शिविर में दी।
उन्होंने कहा कि यातायात तथा सड़क सुरक्षा के लिए नियम बनाए गए हैं, हमें उन सभी नियमों और नियंत्रकों का पालन करना चाहिए। गति सीमा को ठीक बनाए रखें, नशे में गाड़ी नहीं चलाएं इसके साथ ही गाड़ी चलाते समय सेल फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, यातायात सिग्नल की अनुपालना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अनुपालना नहीं करने पर सजा तथा जुर्माना करने का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर एसएचओ ने स्कूल के बस चालकों तथा स्कूल प्रबंधन को भी स्कूल बसों के निर्धारित नियमों का पूर्ण पालना का दिशा निर्देश दिए गए।
उन्होंने बच्चों से भी आग्रह करते हुए कहा कि सड़क नियमों जैसे क्रास वॉक, जेबरा क्रासिंग इत्यादि का भी सही प्रयोग करें। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने का भी संदेश देते हुए कहा कि नशा एक धीमी आत्महत्या है तथा नशे से युवा पीढ़ी पूरी तरह से खोखली हो रही है। उन्होंने बच्चों को नशे से हमेशा दूर रहने का संकल्प भी दिलाया।
इससे पहले मुख्यातिथि ने स्कूल में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी बच्चों को दिया। कार्यालय प्रबंधक प्रियंका सूद ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल में बच्चों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना