ENGLISH HINDI Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

सड़क हादसों से बचने के लिए यातायात नियमों की करें पालना: एसएचओ

July 09, 2019 06:04 PM

ज्वालामुखी, विजयेंद्र:
सड़क हादसों को रोकने के लिए यातायात नियमों की पालना अत्यंत जरूरी है। यह उद्गार थाना प्रभारी ज्वालामुखी पुरूषोत्तम धीमान ने मंगलवार को वेदधारा पब्लिक स्कूल में रोड सेफ्टी पर आयोजित जागरूकता शिविर में दी।
उन्होंने कहा कि यातायात तथा सड़क सुरक्षा के लिए नियम बनाए गए हैं, हमें उन सभी नियमों और नियंत्रकों का पालन करना चाहिए। गति सीमा को ठीक बनाए रखें, नशे में गाड़ी नहीं चलाएं इसके साथ ही गाड़ी चलाते समय सेल फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, यातायात सिग्नल की अनुपालना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अनुपालना नहीं करने पर सजा तथा जुर्माना करने का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर एसएचओ ने स्कूल के बस चालकों तथा स्कूल प्रबंधन को भी स्कूल बसों के निर्धारित नियमों का पूर्ण पालना का दिशा निर्देश दिए गए।
उन्होंने बच्चों से भी आग्रह करते हुए कहा कि सड़क नियमों जैसे क्रास वॉक, जेबरा क्रासिंग इत्यादि का भी सही प्रयोग करें। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने का भी संदेश देते हुए कहा कि नशा एक धीमी आत्महत्या है तथा नशे से युवा पीढ़ी पूरी तरह से खोखली हो रही है। उन्होंने बच्चों को नशे से हमेशा दूर रहने का संकल्प भी दिलाया।
इससे पहले मुख्यातिथि ने स्कूल में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी बच्चों को दिया। कार्यालय प्रबंधक प्रियंका सूद ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल में बच्चों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
टी.जी.टी. टेट पास उम्मीदवार 25 अगस्त तक दर्ज करवायें भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों में अपना नाम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के पद के साक्षात्कार 31 अगस्त को 12 व 13 अगस्त को बिजली आपूर्ति बाधित बगली फीडर में 14 अगस्त को बिजली बंद ‘एक जिला-एक उत्पाद’ की अवधारणा को लेकर बनाये जायेंगे कृषक उत्पादक संगठन हिमाचल ने ई-संजीवनी पोर्टल पर परामर्श पंजीकृत करने में तीसरा स्थान प्राप्त किया उचित मूल्य की दुकानों के लिये करें आवेदन हिमाचल: प्रदेशभर में रोपित होंगे 1 करोड़ 20 लाख पौधे: चौधरी धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन