ENGLISH HINDI Saturday, July 20, 2019
Follow us on
पंजाब

बिजली के बिल पार्टियां देख कर नहीं आते, सब को लग रहा है मोटा चुना: 'आप'

July 09, 2019 09:01 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
आम आदमी पार्टी (पंजाब) ने राज्य में महंगी बिजली के मुद्दे पर पंजाब के लोगों को पार्टी स्तर से ऊपर उठ कर एकजुट होने का आह्वान करते कहा कि बिजली के बिल पार्टियां देख कर नहीं, बल्कि हर अमीर गरीब की जेब को मोटा चुना लगा रहे हैं। मंगलवार को 'आप' द्वारा राज्य में महंगी बिजली के विरुद्ध शुरु किए बिजली मोर्चे के तहत सम्बन्धित विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में विधायकों और अन्य नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में बिजली मोर्चे के राज्य को-आर्डीनेटर और विधायक मीत हेयर, कुलतार सिंह संधवां, सर्बजीत कौर माणूके, प्रो. बलजिन्दर कौर, जै किशन सिंह रोड़ी, कुलवंत सिंह पंडोरी, रुपिन्दर कौर रूबी और मनजीत सिंह बिलासपुर (सभी विधायक) कोर समिति मैंबर सुखविन्दर सुखी, मनजीत सिंह सिद्धू, राज्य प्रवक्ता नवदीप सिंह संघा, सन्दीप सिंगला और अन्य नेता मौजूद थे।
इस मौके मीडिया के साथ बातचीत करते चीमा और मीत हेयर ने बताया कि 'आप' के बिजली मोर्चे ने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं। जहां सरकार को पंचायतों के वाटर वर्कस के साथ सबंधित बकाया बिलों के बारे में राहत देने देने का फैसला लेना पड़ा है, वहीं बादलों के अकाली दल को भी महंगी बिजली के विरोध में धरने लगाने के लिए मजबूर कर दिया है, हालांकि महंगे बिजली बिल खुद सुखबीर सिंह बादल की देन हैं। जिसने अपनी सरकार दौरान साजिश के अंतर्गत सरकारी थर्मल प्लांट बठिंडा के सभी यूनिट और रोपड़ थर्मल प्लांट के दो यूनिट बंद करके प्राईवेट थर्मल प्लांटों के साथ महंगी और घातक शर्तों वाले बिजली खरीद समझौते (पीपीएज) अगले 25 सालों तक किए है। नतीज के तौर पर जहां पंजाब के लोगों को प्रति यूनिट औसतन 10 रुपए पड़ रहा है। वहीं राज्य के खजाने से प्रति साल फिक्सड चार्जिज के तौर पर सालाना 2800 करोड़ रुपए बेवज़्हा देने पड़ रहे हैं। जो असिद्धे रूप में हर बिजली खप्तकार की जेब से निकल रहा है। इस मौके मीत हेयर ने बताया कि कोर समिति के चेयरमैन प्रिंसीपल बुद्ध राम, विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, विधायक जै किशन रोड़ी, खजांची सुखविन्दर सुखी के साथ वह (मीत हेयर) श्री आनंदपुर साहिब और जालंधर लोक सभा हलके की पार्टी लीडरशिप के साथ मीटिंगों करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
पीने वाले पानी की समय-समय पर जांच के आदेश लिंग निर्धारण टैस्ट करने वाले 60 दोषियों को गिरफ्तार करके 14 मशीनें की सील अनाज वितरण में हेराफेरी के लिए 4 निलंबित कंडी क्षेत्र के किसानों को कँटीली तार लगाने के लिए मिलेगी 50 प्रतिशत की वित्तीय सहायता स्वास्थ्य विभाग का क्लर्क रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू 26 आई.पी.एस. और 5 पी.पी.एस अधिकारियों के तबादले विवाहिता को मानसिक परेशान करने के आरोप में पति ख़िलाफ़ केस दर्ज एन के शर्मा ने 18 सालों में कुछ नहीं किया: बन्नी संधू विदेश भेजने के नाम 27 लाख की ठगी मार कर फ़रार होते तीन एजेंट काबू बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन