ENGLISH HINDI Saturday, July 20, 2019
Follow us on
पंजाब

पभात पशू सिविल अस्पताल में पशूधन व दूध दुहने के मुकाबले करवाए गए

July 12, 2019 01:00 PM
ज़ीरकपुर,जे एस कलेर:
पंजाब सरकार द्वारा राज्य में पशू पालन को  बढ़ावा देने व पशूओ दी नसल में सुधार लाने के लिए पशू पालन विभाग द्वारा पभात गांव में ब्लाक स्तरीय पशूधन व दूध दुहने के मुकाबले डिप्टी डायरेक्टर डा.निरमलजीत सिंह की देख रेख में करवाए गए।
इस मौके डा. भुपिन्दर पाल सिंह इंचार्ज ने पशू पालकों को संबंधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा पशूओ दी नसल में सुधार लेन व पशू पालको में मुकाबले की भावना पैदा करने के लिए करवाए जा रहे पशूधन व दूध दुहाई मुकाबले पशूपालको दी आए में बढ़ोतरी करने व पशूआं की सेहत संभाल व नसल सुधार सबंधी जागरूकता पैदा करने में सहायी होते हैं।
दूध दुहने में मुकाबलों में अशोक कुमार व फतेह सिंह की भैसों ने 16 लीटर से ज्यादा दूध देकर सरकार द्वारा रखे मापदंड को पूरा किया। इस मौके बलवंत सिंह दी बकरी 2.5 किलो से अधिक दूध दे मापदंड पर खरी उतरी।
इस मुकाबले दौरान डा आलमदीप कौर, डा भुपेश, व वैटनरी इंस्पेक्टर सुच्चा सिंह और राजेश कुमार ने आपनी ड्यूटी बड़ी जिमेवारी से निभाई। इस मौके प्रबंधक टीम द्वारा आए महमानों व पशू पालको दा धन्यवाद किया। पशू पालकों द्वारा सरकार के इस  पहल दी प्रशंसा करते इस पशूधन व दुद्ध दुहने की प्रतियोगिता की पशू पालकों के बहुत है उपयोगी करार दिया व डाकटरों की टीम का धन्यवाद किया।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
पीने वाले पानी की समय-समय पर जांच के आदेश लिंग निर्धारण टैस्ट करने वाले 60 दोषियों को गिरफ्तार करके 14 मशीनें की सील अनाज वितरण में हेराफेरी के लिए 4 निलंबित कंडी क्षेत्र के किसानों को कँटीली तार लगाने के लिए मिलेगी 50 प्रतिशत की वित्तीय सहायता स्वास्थ्य विभाग का क्लर्क रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू 26 आई.पी.एस. और 5 पी.पी.एस अधिकारियों के तबादले विवाहिता को मानसिक परेशान करने के आरोप में पति ख़िलाफ़ केस दर्ज एन के शर्मा ने 18 सालों में कुछ नहीं किया: बन्नी संधू विदेश भेजने के नाम 27 लाख की ठगी मार कर फ़रार होते तीन एजेंट काबू बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन