ENGLISH HINDI Saturday, July 20, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी

July 12, 2019 01:49 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी कर दिया गया है। निजी कंपनी ने प्लेटफॉर्म टिकट का काउंटर संभाल लिया है। 
डीपीडी कैटर्स एंड ट्रांसपोर्टेशन के मालिक धीरेंद्र प्रताप दुबे की देख-रेख में निजी प्लेटफॉर्म काउंटर का उद्धघाटन किया गया। अब से मैन गेट के साथ बने प्लेटफॉर्म काउंटर पर 10 रुपए की प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगी व ऐसा ही एक और काउंटर पंचकूला साइड से आने वाले लोगों के लिए भी बनाया गया है। दोनों ही जगह टिकटें उपलब्ध होंगी। दुबे ने बताया कि हमारी टीम में 8-9 लोग शामिल हैं जिनका काम होगा प्लेटफार्म टिकट्स बांटना व अंदर बिना टिकट के घूमने वालों को चेक करना। फिलहाल लोगों का जानकारी न होने की वजह से अंदर मौके पर भी प्लेटफॉर्म टिकट बांटे जाएंगे। जल्द ही जुर्माना लगाने का काम भी शुरू किया जाएगा। टिकट न लेने वालों पर 10 गुना जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके साथ ही क्लॉक रूम का भी उद्धघाटन किया गया।
पीएमओ द्वारा वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी रखने वाले रेलवे स्टेशनों पर निजीकरण का काम शुरू किया जा रहा है जिसमें चंडीगढऱेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के काम को निजी कंपनियों को सौंपने क ा काम भी शामिल है। प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर के उद्धघाटन के दौरान शशि शंकर तिवारी, पप्पू शुक्ला, रवि दुबे, प्रशांत कुमार दुबे, अनमोल दुबे, दिलीप दुबे, दी के पांडेय, वी के मिश्रा आदि उपस्थित रहे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पातर द्वारा कला भवन में हस्त निर्मित कलाकृतियां प्रदर्शनी का उद्घाटन काजल मंगलमुखी शुरू करेंगी किन्नरों के अधिकारों की लड़ाई देव समाज कॉलेज फॉर वीमेन में नये शैक्षणिक ब्लॉक का उद्घाटन किया अनुपयोगी प्लास्टिक को री-साइकिल करना सिखाया एनजी ओ द लास्ट बेंचर ने लगाया मेडिकल कैंप गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर अखंड हरिनाम संकीर्तन कल से नींद न आने की समस्या को नजऱअंदाज़ न करे: डॉ विरदी खाली प्लॉट में गैरकानूनी तौर पर कचरा डालने से करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना वरिष्ठ नागरिक बैंकर्स ने पेंशन विसंगतियां दूर करने का आह्वान किया एशियन डांस चैंपियनशिप में आशना बागरी ने चंडीगढ़ का नाम रौशन किया