ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी

July 12, 2019 01:49 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी कर दिया गया है। निजी कंपनी ने प्लेटफॉर्म टिकट का काउंटर संभाल लिया है। 
डीपीडी कैटर्स एंड ट्रांसपोर्टेशन के मालिक धीरेंद्र प्रताप दुबे की देख-रेख में निजी प्लेटफॉर्म काउंटर का उद्धघाटन किया गया। अब से मैन गेट के साथ बने प्लेटफॉर्म काउंटर पर 10 रुपए की प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगी व ऐसा ही एक और काउंटर पंचकूला साइड से आने वाले लोगों के लिए भी बनाया गया है। दोनों ही जगह टिकटें उपलब्ध होंगी। दुबे ने बताया कि हमारी टीम में 8-9 लोग शामिल हैं जिनका काम होगा प्लेटफार्म टिकट्स बांटना व अंदर बिना टिकट के घूमने वालों को चेक करना। फिलहाल लोगों का जानकारी न होने की वजह से अंदर मौके पर भी प्लेटफॉर्म टिकट बांटे जाएंगे। जल्द ही जुर्माना लगाने का काम भी शुरू किया जाएगा। टिकट न लेने वालों पर 10 गुना जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके साथ ही क्लॉक रूम का भी उद्धघाटन किया गया।
पीएमओ द्वारा वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी रखने वाले रेलवे स्टेशनों पर निजीकरण का काम शुरू किया जा रहा है जिसमें चंडीगढऱेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के काम को निजी कंपनियों को सौंपने क ा काम भी शामिल है। प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर के उद्धघाटन के दौरान शशि शंकर तिवारी, पप्पू शुक्ला, रवि दुबे, प्रशांत कुमार दुबे, अनमोल दुबे, दिलीप दुबे, दी के पांडेय, वी के मिश्रा आदि उपस्थित रहे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
करवा सुहाग पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन साईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्न एमडब्ल्यूआई इंटरनेशनल मिस फोटोजेनिक-2018 ने अपने ब्रांड मैबेल किंग्स एंड क्वीन यूनिसेक्स ब्यूटी सैलून की शुरुआत की शर्मनाक टिप्पणियां कर रहे हैं खट्टर- अक्षय शर्मा, पंजाब प्रधान एनएसयूआई चीफ़ जस्टिस ने जस्टिस श्री पुल्लगोरू को हाई कोर्ट के जज की शपथ दिलाई 25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान साईं मंदिर के गल्लों में से निकली 13 हज़ार की पुरानी करंसी आने वाला समय आयुर्वेदिक चिकित्सा का : डॉ. नरेश मित्तल भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर निकाली शोभायात्रा: दिया प्लास्टिक फ्री इंडिया का सन्देश आरोप प्रत्यारोपों के बीच मसीही समाज उतरा पास्टर के समर्थन में, निकाला प्रार्थना मार्च