ENGLISH HINDI Friday, December 13, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी

July 12, 2019 01:49 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी कर दिया गया है। निजी कंपनी ने प्लेटफॉर्म टिकट का काउंटर संभाल लिया है। 
डीपीडी कैटर्स एंड ट्रांसपोर्टेशन के मालिक धीरेंद्र प्रताप दुबे की देख-रेख में निजी प्लेटफॉर्म काउंटर का उद्धघाटन किया गया। अब से मैन गेट के साथ बने प्लेटफॉर्म काउंटर पर 10 रुपए की प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगी व ऐसा ही एक और काउंटर पंचकूला साइड से आने वाले लोगों के लिए भी बनाया गया है। दोनों ही जगह टिकटें उपलब्ध होंगी। दुबे ने बताया कि हमारी टीम में 8-9 लोग शामिल हैं जिनका काम होगा प्लेटफार्म टिकट्स बांटना व अंदर बिना टिकट के घूमने वालों को चेक करना। फिलहाल लोगों का जानकारी न होने की वजह से अंदर मौके पर भी प्लेटफॉर्म टिकट बांटे जाएंगे। जल्द ही जुर्माना लगाने का काम भी शुरू किया जाएगा। टिकट न लेने वालों पर 10 गुना जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके साथ ही क्लॉक रूम का भी उद्धघाटन किया गया।
पीएमओ द्वारा वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी रखने वाले रेलवे स्टेशनों पर निजीकरण का काम शुरू किया जा रहा है जिसमें चंडीगढऱेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के काम को निजी कंपनियों को सौंपने क ा काम भी शामिल है। प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर के उद्धघाटन के दौरान शशि शंकर तिवारी, पप्पू शुक्ला, रवि दुबे, प्रशांत कुमार दुबे, अनमोल दुबे, दिलीप दुबे, दी के पांडेय, वी के मिश्रा आदि उपस्थित रहे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
एक्साइज एंड टेक्सटेशन विभाग ने सेमिनार का आयोजन किया राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चण्डीगढ़ इकाई भंग सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट संघर्ष विकास सभा ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी : आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग भी की गांव दडुआ में हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू, सांसद किरण खेर का धन्यवाद किया धर्मेंद्र सैनी ने हैदराबाद काण्ड : चण्डीगढ़ शिव सेना द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन