ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

शुद्ध शाकाहारी नाइन्टीन्थमे रेस्टोरेंट- अपनी बेटी और अपनी इच्छापूर्ति के लिए खोला:मनोज

July 15, 2019 10:51 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

मल्टी-कुजीन शाकाहारी रेस्तरां नाइन्टीन्थ का  मोहाली में एमसी ऑफिस के निकट, सेक्टर 67 मार्केट में अनावरण किया गया। मनोज ने कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता शुद्ध शाकाहारी, स्वस्थ व पौष्टिक भोजन परोसना है, जो उचित दरों पर स्वच्छता के अंतर्राष्ट्रीय मानकों का ध्यान में रखा है। हम जल्द ही हम एक फाइन डाइनिंग प्लेस भी लेकर आयेंगे।

  यह हॉस्पिटेलिटी स्टार्टअप, 37-वर्षीय मनोज कौशिक के दिमाग की उपज है उनके पास, भारत एवं अन्य देशों के सर्वश्रेष्ठ होटल ब्रांडों के साथ काम करने का 12 वर्षों से अधिक समय का अनुभव है।उन्होंने बताया कि मैं हमेशा से ही अपना खुद का रेस्तरां स्थापित करना चाहता था, ताकि प्रामाणिक शाकाहारी रेस्तरां के रूप में अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता वाले बहु-व्यंजन एक ही स्थान पर प्रदान कर सकूं, क्योंकि ऐसी जगह ट्राइसिटी और रीजन में अब तक नहीं थी ।

सच तो यह है कि मेरी बेटी की इच्छा थी कि मैं परिवार के साथ अधिक समय बिताऊं। होटल चेन की नौकरी में मुझे ऐसा करने की छूट नहीं थी, इसलिए नाइन्टीन्थमे रेस्टोरेंट का जन्म हुआ, मनोज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा। नाइन्टीन्थ मे नाम इसलिए रखा गया, क्योंकि इस तारीख को मनोज की बेटी का जन्मदिन होता है। जबकि इसका सॉफ्ट लांच 19 मई को हुआ था। रेस्तरां का माहौल अनौपचारिक और खुशनुमा है।

यह आउटलेट कई मायनों में अनूठा है। यहां उच्च स्तर की स्वच्छता और इंटरनेशनल लेवल की हॉस्पिटेलिटी मिलती है। रेस्तरां में फ्रिज, स्वचालित डिशवॉशिंग, खाना पकाने के उपकरण और रसोई के उपकरण अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हैं। मनोज ने कहा यहां ताजा सब्जियां और फल प्रयोग किये जाते हैं और विशेषज्ञों द्वारा चुनी गयी जड़ी-बूटियों को ही विभिन्न व्यंजनों में इस्तेमाल किया जाता है। स्वस्थ भोजन और उम्दा खाद्य सामग्री हमारी पहचान है।

नाइन्टीन्थ में घर पर कारीगरों के बनाये सॉस और सीरप ही इस्तेमाल होते है नाइन्टीन्थ मे के मेन्यू में सावधानी से चुने गये मसालों से तैयार स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों के अलावा, जादुई कॉन्टिनेंटल व्यंजन और भूख बढ़ा देने वाले शानदार चीनी व्यंजन भी परोसे जाते हैं।

ड्रिंक मेनू कुछ ऐसा है जो इस रेस्तरां को अपनी श्रेणी के अन्य आउटलेट्स से अलग करता है। इसमें स्वादिष्ट शेक, स्मूदी और प्राकृतिक तरीके से तैयार फलों के पोषक जूस शामिल हैं। इस अवसर पर हैड शैफ ने बताया कि सिगनेचर फूड्स में, पिज्जा, साबुत गेहूं का पास्ता, विदेशी सब्जियों से तैयार हैल्दी ग्रीन सलाद आदि प्रमुख हैं। हैल्दी गार्डन सलाद, स्वाद और सेहत का एक मिश्रण है। आउटलेट पिज्जा शुद्ध और स्वादिस्ट है।

मार्गेरिटा, रोमानो पिज्जा, प्राइमावेरा और गार्डन ग्रीन्स मुख्य आकर्षण हैं। रेस्तरां ने एक स्वादिष्ट और खस्ता पिज्जा क्वात्रो फोर्मेगी है। ग्रिल्ड पानिनी भी बहुत शानदार ट्रीट है। भारतीय व्यंजनों में, पंजाबी बैंगन भर्ता, मलाई कोफ्ता और दाल मखनी शामिल हैं। पैन एशियाई डिशेज का मेन्यू भी लजीज है। सिंगापुर स्टाइल नूडल्स , वोक टॉस्ड हक्का नूडल्स इनमें खास आयटम हैं। आज विशेष रूप से पासता और पांच तरह के सोया चॉप, मशरूम कुरकुरे दही ाबाव तैयार किये गये थे ।तेज गर्मी में, रेस्तरां आपको ताजे फलों के रस प्रदान करता है, जिनमें पोषण और स्वाद दोनों मिलते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें