ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
पंजाब

नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित

July 16, 2019 10:13 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने ग़ैर-मानक बीज, कीटनाशक और खादों की बिक्री रोकने के उद्देश्य से मोबाइल हेल्पलाईन नंबर 84373-12288 स्थापित किया है। इसके साथ ही सरकार ने किसानों से अपील की कि राज्य में किसी भी जगह पर ग़ैर-मानक खेती सामग्री की होने वाली बिक्री संबंधी इस सहायता नंबर पर जानकारी दी जाये जिससे इन असामाजिक तत्वों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
यहाँ से जारी एक पत्र में कृषि विभाग ने लोगों ख़ास कर किसान भाईचारे के सहयोग की माँग करते हुए उनको मिलवाटी खेती लागतों की सप्लाई संबंधी किसी तरह की घटना विभाग के ध्यान में लाने के लिए कहा। विभाग ने किसानों को गुमराह करने वालों के खि़लाफ़ भी सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। इसी सम्बन्ध में विभाग ने ई-मेल qccpunjab2019@gmail.com भी स्थापित की है जहाँ शिकायतें भेजी जा सकती हैं जिससे उनका तत्काल निपटारा किया जा सके।
कृषि विभाग के सचिव और ‘तंदुरुस्त मिशन’ के डायरैक्टर के.एस. पन्नू ने किसानों को खेती सामग्री की ग़ैर-कानूनी बिक्री करने वाले ग़ैर-लाइसैंसशुदा और अनाधिकृत डीलर संबंधी उपरोक्त मोबाइल नंबर या ई-मेल पर सूचित करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में सूचना देने वाले व्यक्तियों की शिनाख़्त गुप्त रखी जायेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डाला भवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश पेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवाया अरबों लूटने वाली कंपनी को फिर से डीएल/आरसी बनाने का ठेका, डॉ. कमल सोई ने किया खुलासा 112 नंबर दिलाएगा महिलाओं को हर किसी मुसीबत से निजात सीआईए स्टाफ के हत्थे चढ़े तीन अफीम तस्कर फ़ौज के शौर्य पर पंजाबी में लिखी दो पुस्तकों पर विचार-विमर्श रिश्वत लेता बी.डी.पी.ओ रंगे हाथों काबू नए वर्ष से सरकारी विभागों फाइली कामकाज सिर्फ ई-ऑफिस के द्वारा ही: कैप्टन मार्शल आर्ट पेशकारियों ने लूटा मिलिट्री लिटरेचर मेला