ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सड़क पर घूम रहे गौवंश की संभाल करना अति जरूरी: सिंगला

July 20, 2019 06:18 PM

पटियाला, फेस2न्यूज:
शिव सेना बाला साहिब ठाकरे के पंजाब कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला ने कहा कि सड़क पर घूम रहे बेसहारा गौवंश के कारन रोजाना कोई न कोई गुर्घटना सामने आ रही है। पिछले 1 हफ्ते में गौवंश की चपेट में आकर 2 व्यक्तियों की मौत हुई और कई लोग बुरी तरह से जख्मी हुए है। इस हादसे में कई की मौत भी हुई और काफी गौवंश जख्मी भी हुए है। आज से तकरीबन 2 साल पहले रन बरना चौक के नजदीक रहते एक व्यक्ति को सांड ने मार दिया था। उसके बाद नगर निगम पटियाला की और से गौवंश पकड़ने की मुहिम शुरू की गई थी। गौवंश को पकड़ने के तरीके पर शिव सेना ने उस समय भी डिप्टी कमिश्नर पटियाला और कमिश्नर पटियाला को मिलकर सवाल उठाए थे कि रोजाना 5 या 10 गौवंश पकड़ने से यह समस्या का कभी भी हाल नही निकलेगा। जितने गौवंश नगर निगम की टीम रोजाना पकड़ती है उतने ही गौवंश गावो से शहर में और आ जाते है।
इस लिए इनको पकड़ने के बाद इनको रोज खाना खिलाने के लिए पैसे की जरूरत है, जो कही से नही आता। गाजीपुर में बनी सरकारी गौशाला में गौवंश भूख में मारे दम तोड़ देता है। हर व्यक्ति का जीवन कीमती है। उसकी जान बचाने राज्य सरकार की जिमेवारी है। हम इस गौवंश को सड़क से उठने के लिए और इन दुर्घटनाओ को रोकने के लिए एक बार फिर डिप्टी कमिश्नर, मेयर, नगर निगम कमिश्नर पटियाला को मिलकर अपने सुझाव देंगे। ताकि गौवंश के कारन किसी व्यक्ति की जान ना जाए और कोई भी दुर्घटना सीएम सिटी में ना हो।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जन्माष्टमी की रात कफ्र्यू में ढील सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बन्दिश ख़त्म करने की हिदायत कोविड के मद्देनजऱ 4000 तक और कैदी रिहा किये जाएंगे: रंधावा ‘ऐजूकेशन हब्ब’ के तौर पर विकसित होगा मोहाली, यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए ‘लैटर ऑफ इनटैंट’ जारी सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीद शहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करना रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद