ENGLISH HINDI Monday, December 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
प्लास्टिक मुक्त भारत पर जागरूकता कार्यक्रम कल से देशभर में लागू होने वाले FASTags को एक महीने के लिए आगे बढ़ाया ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवाया
पंजाब

100 अनाथ बच्चे डीसी के घर पर बने चीफ गेस्ट, लेने पहुंची स्पेशल बसें

July 21, 2019 08:02 PM

फिरोजपुर, मनीष:
पब्लिक डीसी के तौर पर मशहूर फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर आईएएस चंद्र गैंद एक अलग अंदाज में अपना वीकैंड व्यतीत करने के लिए शहर के 100 अनाथ बच्चों के मेजबान बने।

ये बच्चे डिप्टी कमिश्नर के निवास पर चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे और अढ़ाई घंटे डीसी के साथ बिताए। इन बच्चों को रिसीव करने के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया गया था, जो अनाथ आश्रम से इन्हें डिप्टी कमिश्नर के निवास पर लेकर आई और फिर वापस छोड़कर आई।

अनाथ बच्चों में जिंदगी में पढ़-लिखकर आगे बढ़ने, एक कामयाब इंसान बनने का जज्बा पैदा करने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने इन बच्चों को अपने निवास पर रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया था। इन बच्चों ने सबसे पहले यहां पहुंचकर लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया और इसके बाद कई तरह की गतिविधियों में शामिल हुए। डिप्टी कमिश्नर सभी के रू-ब-रू हुए। बच्चों से उनकी पढ़ाई-लिखाई, अनाथ आश्रम में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी हासिल की।

श्री गैंद ने इन बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में खूब मेहनत करने और एक कामयाब इंसान बनने के लिए प्रेरित किया। डिप्टी कमिश्नर ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास करके आईएएस, आईपीएस बनकर देश की सेवा करने के लिए इन बच्चों को प्रेरित किया और कई टिप्स भी दिए। इसके बाद उन्होंने सभी बच्चों को अपना निजी मोबाइल नंबर देते हुए किसी भी तरह की जरूरत पड़ने पर 24X7 किसी भी समय फोन करने के लिए कहा। इसके बाद खेलकूद का दौर शुरू हुआ।

डिप्टी कमिश्नर ने अपने निवास पर इन बच्चों के साथ फुटबाल खेला। बच्चों को मनोरंजन पर लाइव सिंगिंग परफार्मेंस का इंतजाम किया गया था, जिसके लिए डीसीएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के संगीत विभाग से सिंगर्स बुलाए गए थे। कई तरह के म्युजिक इंस्टूमेंट्स से लैस इन सिंगर्स ने लाइव परफार्मेंस में बच्चों को उनके पसंदीदा गीत सुनाए। इसके बाद कुछ बच्चों ने भी अपने पसंद के गीत गाकर परफार्मेंस दी, जिसके बाद डिप्टी कमिश्नर श्री गैंद ने खुद भी गीत गाकर बच्चों का दिल बहलाया। संगीत की धुनों पर डिप्टी कमिश्नर ने बच्चों के साथ डांस भी किया। बच्चों ने संगीत कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया और अपने पसंद के गीतों पर जमकर नाचे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डाला भवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश पेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवाया अरबों लूटने वाली कंपनी को फिर से डीएल/आरसी बनाने का ठेका, डॉ. कमल सोई ने किया खुलासा 112 नंबर दिलाएगा महिलाओं को हर किसी मुसीबत से निजात सीआईए स्टाफ के हत्थे चढ़े तीन अफीम तस्कर फ़ौज के शौर्य पर पंजाबी में लिखी दो पुस्तकों पर विचार-विमर्श रिश्वत लेता बी.डी.पी.ओ रंगे हाथों काबू नए वर्ष से सरकारी विभागों फाइली कामकाज सिर्फ ई-ऑफिस के द्वारा ही: कैप्टन मार्शल आर्ट पेशकारियों ने लूटा मिलिट्री लिटरेचर मेला