ENGLISH HINDI Sunday, August 18, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

स्कूली बच्चो ने किया प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

July 21, 2019 08:10 PM

चण्डीगढ़, सुनीता शास्त्री:
कॉलोनी नंबर 4 स्थित सरकारी हाई स्कूल के सामने कांग्रेस के स्थानीय महासचिव शशिशंकर तिवारी, पारसनाथ यादव, संजय कुमार, राज बहादुर, ओमलाल, अरविंद सिँह, प्रेम कुमार, आर.पी शुक्ला, गुरुदेव यादव, सौरु यादव, बलबीर सिंह की अगुआई में स्कूल के बच्चों एवं इनके अभिभावकों ने आज भाजपा शासित चण्डीगढ़ प्रशासन के खिलाफ म कर नारेबाज़ी की।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कॉलोनी का पुनर्वास होना अच्छी बात है लेकिन बगैर मूलभूत सुविधाओं के पुनर्वास करना तानाशाही है। अभी जब मलोया में स्कूल तैयार ही नही है तो कॉलोनी के बच्चे कहाँ पढेंगे।
कॉलोनी के तकरीबन 5000 से भी ज़्यादा बच्चे हैं जो कॉलोनी के ही सरकारी स्कूल में एवं सेक्टर 29, 28, 30, 46 मेंं स्थित सरकारी स्कूलो मेंं एवं प्राइवेट स्कूलों मेंं पढ़ रहे है।
मलोया में जो स्कूल बने है वह अभी पूरी तरह तैयार नही हैं और प्रशासन कह रहा है कि झुग्गी को मात्र 3 दिन में खाली करके मलोया शिफ्ट हो जाओ, अन्यथा अलॉटमेंट केन्सिल कर दिया जाएगा। तिवारी ने कहा कि यह तुगलकी फरमान कॉलोनी नंबर 4 के निवासियों को बिल्कुल मंजूर नही है।
उन्होंने ने चंडीगढ़ के प्रशासक बी.पी सिंह बदनौर और एडवाईज़र मनोज परीदा से मांग की कि खुद मौक़े का दौरा करे और वहाँ के हालातों का जायज़ा ले। हज़ारों बच्चों कें भविष्य कें साथ खिलवाड़ न किया जाए और यह जो चंडीगढ़ प्रशासन क़ा आदेश है कि 3 दिन में कॉलोनी को खाली कर दे वह वापिस लिया जाए व साथ ही इस कॉलोनी को मार्च 2020 तक ना तोड़ा जाए ताकि जो भी बच्चे यहाँ आस पास पढ़ रहे हैं वह भी अपना पूरा साल निकाल कर अन्य स्कूल में शिफ़्ट हो सके।
तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद व भाजपा के लोकल नेताओ ने वादा किया था कि कॉलोनीवासियों के साथ धक्का शाही नही होने दी जाए गी। अब किसी मुद्दे पर ना तो भाजपा सांसद, न ही कोई भाजपा का नेता बोल रहा है। कॉलोनीवासी दर-दर की ठोकरें खा रहे है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पहली बार किन्नरों ने भी राष्ट्रध्वज लहराया धारा 370 निरस्त करना देश की एकता अखंडता के लिए समय की मांग थी, सिर्फ अस्थाई प्रावधान था : उपराष्ट्रपति वार्षिक शोध-पत्रिका 'परिशोध' वर्ष 2019 का लोकार्पण विहिप चंडीगढ़ ने डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा पर्यावरण पखवाड़े का समापन पर औषधीय पौधे लगाये एफसीआई स्टाफ महिलाओं ने ढोल की ढाप पर नाचते-गाते तीज मनाई 'दी लास्ट बेंचर्स' ने सफाई कर्मियों के साथ मनाया रक्षा बंधन पर्यावरण पखवाड़े का समापन समारोह 13 अगस्त को किया जायेगा टोल-फ्री नंबर- शुरु कर बिल्डरों से परेशान लोगों की सहायता में जुटे आलमजीत सिंह मान लिबास-में राखियां,आकर्षक इयर रिग, कढ़ाईवाली कुर्ती,हस्तशिल्प, जोधपुरी डेकोरेट उत्पाद लोगों की पसंद बने