ENGLISH HINDI Monday, December 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
देशभर में लागू होने वाले FASTags को एक महीने के लिए आगे बढ़ाया ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिए
चंडीगढ़

स्कूली बच्चो ने किया प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

July 21, 2019 08:10 PM

चण्डीगढ़, सुनीता शास्त्री:
कॉलोनी नंबर 4 स्थित सरकारी हाई स्कूल के सामने कांग्रेस के स्थानीय महासचिव शशिशंकर तिवारी, पारसनाथ यादव, संजय कुमार, राज बहादुर, ओमलाल, अरविंद सिँह, प्रेम कुमार, आर.पी शुक्ला, गुरुदेव यादव, सौरु यादव, बलबीर सिंह की अगुआई में स्कूल के बच्चों एवं इनके अभिभावकों ने आज भाजपा शासित चण्डीगढ़ प्रशासन के खिलाफ म कर नारेबाज़ी की।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कॉलोनी का पुनर्वास होना अच्छी बात है लेकिन बगैर मूलभूत सुविधाओं के पुनर्वास करना तानाशाही है। अभी जब मलोया में स्कूल तैयार ही नही है तो कॉलोनी के बच्चे कहाँ पढेंगे।
कॉलोनी के तकरीबन 5000 से भी ज़्यादा बच्चे हैं जो कॉलोनी के ही सरकारी स्कूल में एवं सेक्टर 29, 28, 30, 46 मेंं स्थित सरकारी स्कूलो मेंं एवं प्राइवेट स्कूलों मेंं पढ़ रहे है।
मलोया में जो स्कूल बने है वह अभी पूरी तरह तैयार नही हैं और प्रशासन कह रहा है कि झुग्गी को मात्र 3 दिन में खाली करके मलोया शिफ्ट हो जाओ, अन्यथा अलॉटमेंट केन्सिल कर दिया जाएगा। तिवारी ने कहा कि यह तुगलकी फरमान कॉलोनी नंबर 4 के निवासियों को बिल्कुल मंजूर नही है।
उन्होंने ने चंडीगढ़ के प्रशासक बी.पी सिंह बदनौर और एडवाईज़र मनोज परीदा से मांग की कि खुद मौक़े का दौरा करे और वहाँ के हालातों का जायज़ा ले। हज़ारों बच्चों कें भविष्य कें साथ खिलवाड़ न किया जाए और यह जो चंडीगढ़ प्रशासन क़ा आदेश है कि 3 दिन में कॉलोनी को खाली कर दे वह वापिस लिया जाए व साथ ही इस कॉलोनी को मार्च 2020 तक ना तोड़ा जाए ताकि जो भी बच्चे यहाँ आस पास पढ़ रहे हैं वह भी अपना पूरा साल निकाल कर अन्य स्कूल में शिफ़्ट हो सके।
तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद व भाजपा के लोकल नेताओ ने वादा किया था कि कॉलोनीवासियों के साथ धक्का शाही नही होने दी जाए गी। अब किसी मुद्दे पर ना तो भाजपा सांसद, न ही कोई भाजपा का नेता बोल रहा है। कॉलोनीवासी दर-दर की ठोकरें खा रहे है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सकेंडरी स्कूल का वार्षिक एवं पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित द लास्ट बेंचर्स और एंडीज क्लिनिक ने किया फ्री मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन से. 26 की सब्जी मंडी क्षेत्र में ना कोर्ट के आदेशों का असर, ना सरकार के शौचमुक्त भारत व स्वच्छ भारत अभियान का एक्साइज एंड टेक्सटेशन विभाग ने सेमिनार का आयोजन किया राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चण्डीगढ़ इकाई भंग सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट