ENGLISH HINDI Friday, December 06, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दापॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदसीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार।मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत कीयुवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंकापुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीजीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारासूखे दरख्तों की कटाई या हरे वृक्षों पर कुल्हाड़ी
चंडीगढ़

देव समाज स्कूल के दो छात्रों का चीन में जूडो टूर्नामेंट के लिए चयन

July 30, 2019 08:31 PM

चंडीगढ, सुनीता शास्त्री:

आईएस देव समाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 21, चंडीगढ़ के दो छात्रों- केशव कुणाल पांडे और खुशी पांडे को बेल्ट एंड रोड इंटरनेशनल जूडो टूर्नामेंट के लिए चुन लिया गया है, जो यिवू सिटी, चीन में 1 अगस्त से होने जा रहा है। दोनों स्टूडेंट अपनी टीम के कोच भगवान सिंह और टीम मैनेजर गोविंद सिंह के साथ बुधवार को चीन के लिए रवाना होंगे।टूर्नामेंट में भारत, चीन, दक्षिण कोरिया, उत्तर कोरिया, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, यूएई, कजाकिस्तान आदि समेत दुनिया के 16 देश भाग लेंगे। एक अगस्त से शुरू होने वाले जूडो टूर्नामेंट का समापन 5 अगस्त को होगा।

टूर्नामेंट में, 16 वर्षीय केशव कुणाल पांडे अंडर-60 किलोग्राम भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जबकि 16 वर्षीय ख़ुशी पांडे अंडर-40 किलोग्राम वर्ग में भाग लेंगी। 8 साल की उम्र से जूडो की शुरुआत करने वाले केशव पिछले छह साल से लगातार स्टेट जूडो चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतते आ रहे हैं और इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारतीय कलर्स हासिल करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, ‘यह पहली बार है कि मैं एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहा हूं और टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है।’केशव ने आगे कहा, ‘मैं अपने कोच भगवान सर और गोविंद सर का भी आभारी हूं, जिन्होंने न केवल मुझे कोच किया, बल्कि एक मेंटर की तरह काम किया है।

यह उनका मार्गदर्शन ही है जिसने मुझे एक अच्छा जुडोका बनाया है।’एक इंटरस्कूल और स्टेट चैंपियन, ख़ुशी पांडे ने कहा, ‘अपने देश का प्रतिनिधित्व करना आपको हमेशा एक शानदार एहसास देता है, जिसे आप शब्दों में नहीं बता सकते। मैं नर्वस नहीं हूं लेकिन टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए थोड़ा उत्साहित जरूर हूं। मैं अपना नेचुरल गेम खेलूंगी और रणनीति को अंजाम देने की कोशिश करूंगी, जिसे हमने तैयारी के दौरान सीखा है।’भगवान सिंह, जूडो कोच ने कहा, ‘यह पहली बार है कि इस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दोनों खिलाड़ी आईएस देव समाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल से चुने गये हैं। जैसे ही हमें इस कार्यक्रम में भाग लेने का निमंत्रण मिला, हमने पहले दिन से ही तैयारी शुरू कर दी।

तैयारी के दौरान, हमने जुडोका के स्किल सेट, शक्ति और कंडीशनिंग पर कड़ी मेहनत की। उम्मीद है कि दोनों पदक जीत कर आयेंगे।’टीम मैनेजर गोविंद सिंह ने कहा, ‘ख़ुशी और केशव दोनों ही असाधारण रूप से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। दोनों खिलाडियो के लिए विदेशी खिलाडियो से प्रतिस्पर्धा करने और अपनी प्रतिभा दिखाने का यह अच्छा अवसर है।’आज एस देव समाज स्कूल की प्रिंसिपल लवलीन बेदी और मुख्य समन्वयक सबीहा ढिल्लों मंगत ने युवा जुडोका को शुभकामनाएं दीं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट संघर्ष विकास सभा ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी : आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग भी की गांव दडुआ में हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू, सांसद किरण खेर का धन्यवाद किया धर्मेंद्र सैनी ने हैदराबाद काण्ड : चण्डीगढ़ शिव सेना द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रैन बसेरों का जल्द प्रबंध करने के लिए प्रशासक को पत्र लिखा युवा कांग्रेस ने 42660 रूपये के डिजिटल भुगतान पर 535 रुपया का बैंक चार्ज, पेयूमनी एवं खालसा कॉलेज चंडीगढ़ को 10 हजार रूपये का जुर्माना राज्यपाल ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ के तृतीय अंक का किया विमोचन वायु प्रदूषण को किया जा सकता है नियंत्रित: स्टार्टअप इंडिया प्रोजेक्ट के तहत दो युवा दोस्तों ने किया इसे इज़ाद