ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
चंडीगढ़

युवां हल्लाबोल अब आयोग में धांधलेबाजी के खिलाफ प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगा:मिश्रा

August 03, 2019 11:08 AM

हरियाणा लोक सेवा आयोग में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार का बोल बाला

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

हरियाणा लोकसेवा आयोग में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ आरटीआई और तमाम सबूतों के आधार पर लगातार आवाज उठाते रहे हैं । राष्ट्रीय आंदोलन युवा हल्लाबोल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धांधलेबाजी को उजागर किया।

स्वराज इंडिया के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष राजीव गोदारा, युवा हल्लाबोल के नेशनल कोऑर्डिनेटर गोविन्द मिश्रा, इंटरनेशनल खिलाड़ी अनमोल सिंह एवं आयोग के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिकाकर्ता एवं अभ्यर्थी स्वेता ढुल मौजूद रहे। मीडिया को संबोधित करते हुए राजीव गोदारा ने कहा मेरिट के ढोल पीटने वाली सरकार बड़े पदों की भर्ती में धांधली को होने देती है और इस तरह के मामलों को ढांपने के लिए हाईकोर्ट से न्यायिक समीक्षा के अधिकार को छीन भी लेती है। आज हरियाणा के युवा को न्याय दिलाने के लिए कोई मंच नहीं है।युवां हल्लाबोल के कोऑर्डिनेटर गोविन्द मिश्रा ने कहा कि हरियाणा के युवाओं के अधिकार के लिए हम हर स्तर की लड़ाई लडऩेंको तैयार है।

युवा हल्ला बोल ने पंचकूला में आयोग के सामने कई बार प्रदर्शन किया है। विरोध दर्ज करवाने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ भी किया गया। मिश्रा ने बताया कि युवा हल्लाबोल अब आयोग में धांधलेबाजी के खिलाफ प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगा। इसी क्रम में 3 अगस्त को कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में भी प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें युवा हल्लाबोल के संयोजक अनुपम भी सम्मलित होंगे। आयोग के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिकाकर्ता एवं अभ्यर्थी स्वेता ने आरोप लगाया है कि सरकार के पास सरकारी वकील है तो प्राइवेट वकील क्यो करती है।

बताते चलें कि हरियाणा सरकार ने हाल ही में हुए असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ, संस्कृत, फिजिक्स व साइकोलॉजी की 2016-17 में कराई गई परीक्षा को रद्द कर दिया है। क्योंकि प्रश्न पत्र में बहुत ही ज्यादा गलतियां थी इसी तरह कोर्ट ने असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी और जियोग्राफी की भर्ती प्रक्रिया पर स्टे लगा दिया है।

नायब तहसीलदार का परीक्षापत्र भी लीक हो गया है। इसके बावजूद भी कमीशन ने उसका रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसकी वजह से कोई भी विद्यार्थी फाइनल एग्जाम में अपने अंकों का अनुमान नहीं लगा पा रहा है।अब अपनी खामियों को दूर करने के बजाय आयोग ने मैन्स एग्जाम की डेट जारी कर दी है। युवा हल्ला बोल की सरकार से मांग ही आगामी 8 अगस्त से होने वाली परीक्षा को रोक दिया जाए और मामले की जांच की जाए। युवा हल्लाबोल इस मामले पर जीत मिलने तक संघर्ष को जारी रखेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर पहली बार किन्नरों ने भी राष्ट्रध्वज लहराया धारा 370 निरस्त करना देश की एकता अखंडता के लिए समय की मांग थी, सिर्फ अस्थाई प्रावधान था : उपराष्ट्रपति वार्षिक शोध-पत्रिका 'परिशोध' वर्ष 2019 का लोकार्पण