ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

अपराधों पर लगाम लगाने के आदेश

August 04, 2019 07:40 PM

ऋषिकेश, ओम रातुड़ी:
एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने अपराधों की रोकथाम व त्वरित अनावरण, अपराधियों की गिरफ्तारियों, सुगम यातायात व्यवस्था, क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के आदेश दिये हैं।
इन्हीं आदेश का पालन करने के लिये सीओ ने कोतवाली ऋषिकेश में समस्त चौकी व हलका प्रभारियों, निरीक्षक उप निरीक्षक यातायात, हॉक के साथ बैठक की।
बैठज में उपस्थित समस्त निरीक्षक, उप निरीक्षकों को आदेश दिये गए कि वे थाने में आने वाले शिकायतकर्ताओं की शिकायतों के त्वरित निराकरण करें। बिना जमानती वारण्ट (एनबीडब्ल्यू) की शत प्रतिशत तामील करें। क्षेत्र में ऐसे स्थान जहां पर अधिक दुर्घटनायें घटित होती हों को चिन्हित कर यातायात कार्यालय से समन्वय स्थापित कर दूर करने के उपाय करें। इसके साथ ही अवैध रूप से खनन करने वालों व खनन सामाग्री ओवरलोड लेकर चलने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही जी जाए।
वहीं, पूर्व में प्रकाश में आये, गिरफ्तार अपराधियों का भौतिक सत्यापन किया जाए। क्षेत्र में सुगम यातायात व्यवस्था हेतु यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए।
बैठक में सीओ ने क्षेत्र में शराब की तस्करी व बिक्री रोके जाने हेतु समय-समय पर निर्धारित स्थानों पर चैकिंग व शराब की तस्करी करने वाले अभ्यस्थ अपराधियों के विरूद्ध समय-समय पर गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करने के आदेश भी दिए।
अपराधों की रोकथाम हेतु क्षेत्र में निवासरत बाहरी व्यक्तियों को शत प्रतिशत भौतिक सत्यापन करने को कहा गया। समस्त थाना अभिलेखों को सीसीटीएनएस साफ्टवेयर के अन्तर्गत ऑनलाईन करने को भी कहा गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें