ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाना एक ऐतिहासिक फैसला

August 05, 2019 06:08 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा): स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत मसैरना-डकरैत-पुन्नर सड़क के विस्तार तथा सुधारीकरण के लिए 3 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं तथा यह कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री आज सुलह विधानसभा क्षेत्र के ननाओं में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस सड़क निर्माण से इस क्षेत्र के लगभग 1000 लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण सड़के प्रदेश की लोगों की भाग्य रेखाएं हैं। इस समय प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का व्यापक विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए यह अनिवार्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जाए। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, ऊर्जा, पेयजल, सिंचाई तथा शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर पर बल दिया जा रहा है।
परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सुलह विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास योजनाओं को कार्यान्वित किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार आम और गरीब आदमी के हितों तथा जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के विश्वास और भावनाओं को ध्यान में रखकर ही योजनाओं को क्रियान्वयन कर रही है, ताकि लोगों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सकें।
परमार ने कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र को विकास की बुलन्दियों पर ले जाना उनका ध्येय है। लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने एवं मौजूदा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के साथ ही नवीन परियोजनाओं को लागू करने पर जोर दिया गया है। क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए किए जा रहे विकास कार्यों की गति को और तीव्रता दी जाएगी।
स्वास्थ्य मंत्री ने ननाओं में 250 लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं का निपटारा करने को कहा।
मारंडा भारतीय जनता पार्टी इकाई, आरएसएस, विश्व हिन्दु परिषद् के कार्यकर्ताओं ने मांरडा में अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाने के एतिहासिक फैसले पर लड्डू बांट कर खुशी का इजहार किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री भी उनके साथ उपस्थित थे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज पूरे देश में खुशी का माहौल है। भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाने का एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने फैसले का स्वागत किया तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें