ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

मंगल को अमंगल: दो हादसों में 9 बच्चों सहित 16 की मौत

August 06, 2019 05:43 PM

उत्तराखंड (ओम रतूड़ी) ।

मंगलवार का दिन उत्तराखंड के लिए हादसों का दिन रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऋषिकेश - बदरीनाथ राजमार्ग पर बद्रीनाथ से लौट रहे यात्रियों की बस के ऊपर लामबगढ़ के पास एक बोल्डर गिरने से बस 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 8 यात्री घायल हो गए। बचाव एवं राहत कार्य स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम द्वारा जारी है।

दूसरी घटना में, टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर एक स्कूल वैन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। घटना में 9 छात्रों की मौत हो गई, वहीं 5 छात्र घायल हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूल वेन प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर कंगसाली के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। वैन में 14 बच्‍चे सवार थे। हादसे में 9 बच्‍चों की मौत हो गई। घटना की सूचना पर आसपास के लोग और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। रेस्‍क्‍यू कर घायल बच्‍चों को खाई से बाहर निकाला गया और उन्‍हें पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
सीआईपीईटी केंद्रों ने कोरोना से निपटने के लिए सुरक्षात्मक उपकरण के रूप में फेस शील्ड विकसित किया एन.एस.यू.आई. ने छात्रों को एक-बार छूट देकर उत्तीर्ण करने का किया आग्रह एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के बाद बंगाल में एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टीमें तैनात की गई "जैव विविधता भारतीय संस्कृति का अनिवार्य हिस्सा है": शेखावत कोविड—19 परीक्षण में 9 पॉजिटिव जीवन चलाने के लिए जीवन को ही दांव पर लगा दिया गया कोरोना संकट में आर्थिक मंदी से झूझ रहा भारतीय फिल्म जगत: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों से सहयोग की गुहार