ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

सुषमा स्वराज सादगी और आम विचारधारा की धनी थी: संजय टंडन

August 07, 2019 09:45 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, उपाध्यक्ष रामबीर भट्टी, महापौर राजेश कालिया, महासचिव प्रेम कौशिक आदि ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किये । इस कार्यक्रम में सभी लोगों ने नम आँखों से दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की ।

संजय टंडन ने कहा कि सुषमा स्वराज जी सादगी और आम विचारधारा की धनी थी । वे सभी कार्यकर्तायों के साथ सहज भाव से मिलती थी और उनकी सादगी भरी जिंदगी से प्रभावित होकर उन्होंने लोगों के दिलों पर राज किया । आज हर कोई उनको चाहने वाला उनके साथ बिताये पलों को याद कर कर के अपने आंसुओं को रोक नहीं पा रहा है । इतना ही नहीं सुषमा जी ने पाकिस्तान को करार जवाब देने के लिए अन्तरराष्ट्रीय मंच पर उसको अलग थलग करने के लिए कई बार ललकार भी भरी । अपनी कूटनीति के माध्यम से पाकिस्तान की किरकिरी करवाई और अपना लोहा मनवाया ।

यह उनके प्रति स्नेह ही है कि विपक्षी दलों के नेता भी सुषमा जी की तारीफ किये बिना रह न सका । उनके आकस्मिक निधन से पार्टी को भारी नुक्सान हुआ है जिसकी क्षति पूर्ति नहीं की जा सकती अपनी भावभीनी श्रद़र्धान्जली अर्पित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री दिनेश कुमार ने कहा कि सुषमा जी ने जो भी निर्णय लिए उनको कसौटी पर परखने के बाद लिए जिसके लिए देश विदेश में लोग उनको याद करते हैं ।

उनके पास जो भी गया वो खाली हाथ नहीं लौटता था । वे हर आम जन से मिलकर उनका हाल चाल जरूर पूछती थी । उन्होंने अपने नियमों को लेकर किसी के आगे सर नहीं झुकाया और जब भी मंत्री रही बड़ी निडरता से समय का डट कर मुकाबला किया और कठोर से कठोर निर्णय लेने के लिए में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी । ऐसे ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिए जिसकीकोई तुलना नहीं है । ऐसे महान सख्शियत विरली होती हैं ।आज वे हमारे बीच नहीं हैं परन्तु उनकी सभी बातें जो उनके साथ लोगों ने साँझा की और उनको बतायी वो लोगों को भूली नही हैं न ही भूलेंगी ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कोरोना- नीतियां एवं नियंत्रण चंडीगढ़ का सेक्टर 38 और सेक्टर 52 संक्रमित फ्री ज़ोन घोषित प्रवासी श्रमिकों में बाँटे खरबूजे ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित चंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप प्रकृति पर आधारित कलम रस्किन बांड से प्रेरित चंडीगढ़ के सैक्टर 30 करोना कंटेनमेंट जोन में मौत के बाद हंगामा बच्चों में बाँटे कलरफुल औऱ कार्टून करैक्टर वाले मनभावन मास्क