ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

डॉक्टरों सहित 35 कर्मचारियों ने अंग दान की शपथ ली

August 07, 2019 10:16 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

रीजनल आर्गेन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन (आरओटीटीओ), पीजीआईएमईआर व अल्केमिस्ट हॉस्पिटल द्वारा ‘ वल्र्ड आर्गेन डोनेशन डे’ के ‘अवेयरनेस कम सेंसीटाइजेशन सेशन’ कार्यक्रम में अल्केमिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टरों सहित 35 कर्मचारियों ने बुधवार को रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर कर अंग दान की शपथ ली। ‘ वल्र्ड आर्गेन डोनेशन डे’ 13 अगस्त को मनाया जाता है.

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को अंगों के दान के महत्व के बारे में जागरूक करना था। मृत्यु के बाद या एक जीवित दाता के रूप में अंगों के दान का निर्णय वास्तव में अंग ट्रांसप्लांट की प्रतीक्षा कर रहे कई रोगियों को जीवन का अनमोल उपहार है। इसके अलावा यह देश भर में मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट में चल रही कई रिसर्च प्रोजेक्ट्स में भी मदद करता हैं। हालांकि अधिकांश अंगों और टिश्यूज का दान मृत्यु के बाद हो सकता है, जबकि किडनी, लिवर या लंग का एक हिस्सा, टिश्यूज को जीवित रहते हुए भी दान किया जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर