ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
पंजाब

वोटर सूची विशेष समीक्षा सम्बन्धी मुख्य चुनाव अधिकारी की राजनैतिक पार्टियों के संग बैठक

August 09, 2019 06:50 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने फोटो वोटर सूचियों के विशेष संशोधन सम्बन्धी राज्य की अलग अलग राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में शिरोमणी अकालीदल, पंजाब स्टेट कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, बहुजन समाज पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कसवादी), तृणमूल कांग्रेस और नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नुमायंदे शामिल हुए।
डा. राजू ने कहा कि 01.01.2020 को वोटर के तौर पर नाम दर्ज करवाने के लिए योग्य होने वाले योग्य वोटरों के नाम दर्ज करने के लिए वोटर फोटो सूची में विशेष संशोधन करने सम्बन्धी प्रक्रिया 16 अगस्त से शुरू की जा रही है और यह 30.09.2019 तक जारी रहेगी।
उन्होंने कहा कि वोटर अपने घर के जी.आई.एस कोऑर्डीनेट्स, मौजूदा पोलिंग स्टेशन और पोलिंग स्टेशन में बदलाव के लिए अपेक्षित फार्म जमा करवा सकता है। बूथ लैवल अफ़सर नागरिक से प्राप्त जानकारी /विवरण की जांच करेंगे और ग़ैर-पंजीकृत/मृत/तबदील हुए वोटरों की जानकारी /विवरण भी एकत्रित करेंगे। इस मंतव्य के लिए बूथ स्तर अफ़सर 01.09.2019 से 30.09.2019 तक घर -घर जाएंगे। तय तारीख़ 01.01.2020 के अनुसार तैयार की वोटर सूची 15.10.2019 को प्राथमिक तौर पर प्रकाशित कर दिया जायेगा। त्रुटियां और आपत्तियां तारीख़ 15.10.2019 से 30.11.2019 तक ली जाएंगी। त्रुटियों और आपत्तियों सम्बन्धी प्राप्त आवेदनों का निपटारा 15 दिसंबर 2019 को किया जायेगा।
मीटिंग को संबोधन करते हुए डा. राजू ने कहा कि जनवरी 2020 के पहले हफ्ते में वोटर सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा। इस विशेष संशोधन के दौरान वोटर सूचियों में दर्ज दोहरी प्रविष्टियां काटने पर ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है। नुमायंदों को अपने (बूथ स्तर एजेंट) बी.एल.ए. नियुक्त करने की अपील की।
‘हरेक योग्य व्यक्ति वोटर बने’ प्रोग्राम पर ज़ोर देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ने राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों से अपील की कि वह हरेक योग्य व्यक्ति को वोटर बनने और चुनाव प्रक्रिया में अपने संवैधानिक हक के प्रयोग के लिए प्रेरित करें। अन्य विवरण देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि इस मुहिम के दौरान कला, साहित्य, पत्रकारिता, खेल, न्याय पालिका, समाज सेवा क्षेत्र की मशहूर हस्तियाँ और दिव्यांग व्यक्तियों के नाम की वोटर सूचियों में निशानदेही और फ्लैग किये जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सान ई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्स डेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद 20 घंटों की बारिश से खुल जाती है 20 वर्षों के विकास की पोल: मान लौंगोवाल शहीदी दिवस के अवसर पर 20 अगस्त को जि़ला बरनाला और संगरूर में छुट्टी का ऐलान पंजाब का राष्ट्रीय खेल सम्मान में वर्चस्व नकली कीटनाशक, खाद बेचने वाले डीलर्ज के खि़लाफ़ बड़ी कार्रवाई बलटाना के लोगों ने हरमिलाप नगर-रायपुर कलां रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनवाने में हो रही देरी को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन जीरकपुर में आफ़त की बारिश, घरों में भरा एक एक फुट पानी, अगले दो दिन भी तेज बारिश की संभावना सी.बी.एस.ई. फीसों की भारी बढ़ौतरी वापस ले सरकार: ‘आप’