ENGLISH HINDI Sunday, December 08, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तवफरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दापॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदसीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार।मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत कीयुवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंकापुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीजीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारा
पंजाब

वोटर सूची विशेष समीक्षा सम्बन्धी मुख्य चुनाव अधिकारी की राजनैतिक पार्टियों के संग बैठक

August 09, 2019 06:50 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने फोटो वोटर सूचियों के विशेष संशोधन सम्बन्धी राज्य की अलग अलग राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में शिरोमणी अकालीदल, पंजाब स्टेट कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, बहुजन समाज पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कसवादी), तृणमूल कांग्रेस और नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नुमायंदे शामिल हुए।
डा. राजू ने कहा कि 01.01.2020 को वोटर के तौर पर नाम दर्ज करवाने के लिए योग्य होने वाले योग्य वोटरों के नाम दर्ज करने के लिए वोटर फोटो सूची में विशेष संशोधन करने सम्बन्धी प्रक्रिया 16 अगस्त से शुरू की जा रही है और यह 30.09.2019 तक जारी रहेगी।
उन्होंने कहा कि वोटर अपने घर के जी.आई.एस कोऑर्डीनेट्स, मौजूदा पोलिंग स्टेशन और पोलिंग स्टेशन में बदलाव के लिए अपेक्षित फार्म जमा करवा सकता है। बूथ लैवल अफ़सर नागरिक से प्राप्त जानकारी /विवरण की जांच करेंगे और ग़ैर-पंजीकृत/मृत/तबदील हुए वोटरों की जानकारी /विवरण भी एकत्रित करेंगे। इस मंतव्य के लिए बूथ स्तर अफ़सर 01.09.2019 से 30.09.2019 तक घर -घर जाएंगे। तय तारीख़ 01.01.2020 के अनुसार तैयार की वोटर सूची 15.10.2019 को प्राथमिक तौर पर प्रकाशित कर दिया जायेगा। त्रुटियां और आपत्तियां तारीख़ 15.10.2019 से 30.11.2019 तक ली जाएंगी। त्रुटियों और आपत्तियों सम्बन्धी प्राप्त आवेदनों का निपटारा 15 दिसंबर 2019 को किया जायेगा।
मीटिंग को संबोधन करते हुए डा. राजू ने कहा कि जनवरी 2020 के पहले हफ्ते में वोटर सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा। इस विशेष संशोधन के दौरान वोटर सूचियों में दर्ज दोहरी प्रविष्टियां काटने पर ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है। नुमायंदों को अपने (बूथ स्तर एजेंट) बी.एल.ए. नियुक्त करने की अपील की।
‘हरेक योग्य व्यक्ति वोटर बने’ प्रोग्राम पर ज़ोर देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ने राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों से अपील की कि वह हरेक योग्य व्यक्ति को वोटर बनने और चुनाव प्रक्रिया में अपने संवैधानिक हक के प्रयोग के लिए प्रेरित करें। अन्य विवरण देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि इस मुहिम के दौरान कला, साहित्य, पत्रकारिता, खेल, न्याय पालिका, समाज सेवा क्षेत्र की मशहूर हस्तियाँ और दिव्यांग व्यक्तियों के नाम की वोटर सूचियों में निशानदेही और फ्लैग किये जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार। मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत की युवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंका पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी जीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारा सूखे दरख्तों की कटाई या हरे वृक्षों पर कुल्हाड़ी सुखबीर बादल को भी राजोआना के साथ जेल में बिठाने पर ही होगा पंजाब का माहौल शांत: सिंगला निर्दोष स्कूल ने कैलेन्डर 2020 लांच किया दो दिवसीय पांचवीं वार्षिक कॉन्फ्रेंस मेडिकॉन-2019 आयोजित राजस्व विभाग में 1090 पटवारी भर्ती की मंजूरी