ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

मुख्य न्यायाधीश वी. राम सुब्रामनयन ने किया पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ

August 10, 2019 05:50 PM

कुल्लू, (बिजेन्दर शर्मा)

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी. रामा सुब्रामनयन ने शनिवार को कुल्लू से 26 किलोमीटर दूर 17 मील में देवदार का पौधा लगाकर पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया। पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान एवं वन विभाग के सहयोग से किया गया। उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति धर्मचंद चैधरी ने भी इस अवसर पर देवदार के पौधे का रोपण किया।
इस अवसर पर जिलाधीश डाॅ. ऋचा वर्मा, जिला एवं सत्र न्यायधीश पुरेंद्र वैद्य, प्रधान मुख्य अरण्यपाल अजय शर्मा, अरण्यपाल अनिल शर्मा, एसपी गौरव सिंह, जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अनिल शर्मा सहित अन्य अधिकारियों और जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
प्रधान मुख्य अरण्यपाल अजय शर्मा ने मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी रामा सुब्रा्मनयन और न्यायाधीश न्यायमूर्ति धर्मचंद चैधरी को कुल्लवी टोपी, शाॅल और स्मृति चिह्न भेंट कर उनका स्वागत किया।
बातचीत के दौरान अजय शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष 20 से 24 जुलाई तक एक वृहद वृक्षारोपण अभियान चलाया गया और इस दौरान विभिन्न प्रजातियों के लगभग 25 लाख पौधे लगाए गए। उन्होंने कहा कि इस अभियान में पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों, स्वंय सेवी संस्थाओं, महिला व युवक मण्डलों तथा बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों व स्थानीय लोगों को जोड़ा गया। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी ऐसे ही अभियान में प्रदेशभर में 17 लाख पौधों का रोपण किया गया था।
इस पौधारोपण कार्यक्रम में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों, वन विभाग के कर्मचारियों, क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों, पैरा लीगल वालंटियरों, डिग्री कालेज हरिपुर और क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों तथा आम लोगों ने लगभग 400 पौधे लगाए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी मनाली में अटल की स्मृतियां संजोये गी सरकार प्रदेश में हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस छैला-सोलन सड़क बड़े वाहनों के लिए भी खोली गई: भारद्वाज केन्द्र सरकार देश के छः अल्पसंख्यक समुदायों के पिछड़े मेधावियों को देगी छात्रवृत्ति