ENGLISH HINDI Monday, December 16, 2019
Follow us on
 
पंजाब

जनरल अरुण श्रीधर वैद्य का शहीदी दिवस मनाने को लेकर सिंगला गिरफ्तार

August 10, 2019 06:28 PM

पटियाला, फेस2न्यूज:
शिव सेना बाला साहिब ठाकरे के कार्यकारी पंजाब प्रधान हरीश सिंगला के अनुसार कार्यक्रम अनुसार शहीद जनरल अरुण श्रीधर वैद्य का शहीदी समारोह 10 अगस्त को राज्य स्तरीय लेवल पर पटियाला में मनाया जाना था। उनका कहना है कि इसके चलते आज सुबह 6 बजे हरीश सिंगला के घर पर पुलिस ने सख्त पहरा लगाकर उन्हें घर पर ही हाउस अरेस्ट करके नजरबंद कर दिया गया। पुलिस उनके साथियों सहित 11 बजे हरीश सिंगला के दफ्तर से गिरफ्तार करके थाना कोतवाली ले जाया गया।
सिंगला ने कहा कि देश के लिए शहीद हुए जनरल अरुण श्रीधर वैद्यजी का जन्म 27 जनवरी 1926 को महाराष्ट्र में हुया था और उन्होंने 1944 में इंडियन आर्मी जॉइन की थी और इंडिया पाकिस्तान जंग 1971, वर्ल्ड वार 2 और आपरेशन ब्लू स्टार जैसे युद्ध लड़े है। जनरल अरुण श्रीधर वैद्यया जी को 10 अगस्त 1986 पुणे में आतंकवादी सुक्खा और जिंदा ने गोलिया मारकर शहीद कर दिया था।
सिंगला ने बताया कि शिव सेना की टीम पिछले 10 साल से पूरे पंजाब में शहीद अरुण श्रीधर वैद्य जी का श्रद्धांजलि समारोह पूरे जोर शोर से मना रही है। सिंगला ने कहा कि अकाली भाजपा सरकार के पहले 5 साल के कार्यकाल के दौरान शिव सेना ने पूरे पंजाब मे गिरफ्तारियां देकर शहीद अरुण श्री वैद्य का शहीदी समागम मनाया और उसके बाद ह्यूमन राइट्स में कंप्लेंट करके अकाली भाजपा सरकार के पिछले 5 साल के कार्यकाल के दौरान पूरी अमन शांति से पटियाला शहर में पंजाब स्तरीय शहीदी समागम मनाया गया है। लेकिन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस सरकार ने आज शिव सेना बाल ठाकरे के पंजाब में सभी लीडरों को गिरफ्तार करके यह साबित कर दिया कि कांग्रेस सरकार हिन्दू विरोधी सरकार है। आज पंजाब का बच्चा बच्चा कांग्रेस सरकार की ढिलमुल नीति से परेशान है और कांग्रेस द्वारा चुनाव के समय मे किये गए वायदों को याद करके कांग्रेस सरकार को कोस रही है।
सिंगला और उनके साथियों को जब गिरफ्तार करके कोतवाली थाने ले जाया गया तो पंजाब भर से शिव सैनिक तुरन्त कोतवाली थाने के बाहर पहुंच गए। किला चौक कोतवाली में बाहर जब शिव सैनिक इकट्ठे होने लगे। उन्होंने कहा कि अगर पटियाला पुलिस ने शाम तक उनकी रिहाई ना कि गई तो आगे की कार्रवाई करके के निर्देश दिए जाएंगे।
सिंगला ने कहा कि अमरिंदर सिंह खुद फौज में रहे है उनके राज में अगर अमर शहीद आर्मी के जनरल अरुण श्रीधर वैद्य का श्रद्धांजलि समारोह मनाने की इजाजत नही मिल रही तो शिव सेना किसकी सरकार में अपने शहीदों को याद करके श्रद्धा सुमन भेंट करेगी।
सिंगला ने कहा कि पंजाब का माहौल सद्भावना भरा, खुशहाल और अमन शांति बनाके रखने के लिए खालिस्तान, रेफरेंडम 2020 और भिंडरावाले के प्रचार पर तुरन्त पाबंदी लगाई जाए। अगर सरकार ने पंजाब में खालिस्तान का प्रचार बंद ना करवाया शिव सेना अपने स्टाइल में पंजाब में भिंडरावाले का एक भी पोस्टर लगने नही देगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
10,000 की रिश्वत लेते हुये एएसआई रंगे हाथों दबोचा जागरूकता के अभाव में टोल प्लाजा पर लंबी लाईनें ‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डाला भवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश पेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवाया अरबों लूटने वाली कंपनी को फिर से डीएल/आरसी बनाने का ठेका, डॉ. कमल सोई ने किया खुलासा 112 नंबर दिलाएगा महिलाओं को हर किसी मुसीबत से निजात सीआईए स्टाफ के हत्थे चढ़े तीन अफीम तस्कर फ़ौज के शौर्य पर पंजाबी में लिखी दो पुस्तकों पर विचार-विमर्श रिश्वत लेता बी.डी.पी.ओ रंगे हाथों काबू