ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
पंजाब

ब्रह्माकुमारीज़ ने सुरक्षा बलों के अधिकारियों, कमांडोज व जवानों को बांधे रक्षा-सूत्र

August 11, 2019 01:03 PM

मोहाली, फेस2न्यूज:
भाई-बहन के पवित्रा स्नेह का सूचक रक्षा बंधन का पावन पर्व मोहाली-रोपड़ क्षेत्र में ब्रह्माकुमारीज द्वारा बहुत ही मनाया जा रहा है। इस सबंध् में 15 दिवसीय कार्यक्रमों की लड़ी में कई समारोहों का आयोजन किया गया।
ब्रह्माकुमारी अमन बहन ने पंजाब पुलिस के महानिर्देशक-कम- मनेजिंग निर्देशक पंजाब पुलिस हाडसिंग निगम एम.के.तिवारी आई.पी.एस., बहन अश्वनी गोटीयाल आई.पी.एस. सहायक पुलिस कप्तान, एच.एस.संधू ए.आई.जी एन.आर.आई विंग, जसविंदर सिंह उप पुलिस कप्तान ला व आर्डर मोहाली आदि को राखी का महत्व बताते राखी बांधी ।
एक समारोह ब्रह्माकुमारीज सुख शांति भवन फेज 7 में पुलिस अध्किारियों व जवानों के लिए आयेाजित किया गया जिसको संबोध्ति करते मोहाली रोपड़ क्षेत्र के राजयोग केंद्र की निर्देशिका ब्रह्माकुमारी प्रेमलता बहन ने कहा कि देश के अंदर आतंकवादियों व असामाजिक तत्वों से रक्षा करने का प्रशंसनीय कार्य पंजाब पुलिस कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि इंसान के अंदर अवगुण, विकार व कमजोरियों रूपी दुश्मनों से स्वयं को बचाना भी है। उन्होंने आगे कहा कि सबकी सदा रक्षा परमपिता परमात्मा ही कर सकते हैं जिनके साथ सबंध जोड़कर हमें शक्तिशाली बनना है, उस परमात्मा पिता की ओर से ही आपको ये राखी बांधी जा रही है। सभी जवानों व अधिकारियों को उन्होंने राखी बांधी व आत्मिक स्मृति का तिलक लगा कर दैवी गुण धरण करने के लिए मुख मीठा कराया।
एक अन्य कार्यक्रम फेज 11 के कमांडो कम्पलैक्स मे बटालियन 3 व 4 के लिए आयोजित किया गया जिसमें ब्रह्माकुमारी नम्रता बहन ने राखी पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला तथा कहा कि मानव की नकारात्मक वृतियों ने समाज में असुरक्षा व भय का वातावरण पैदा किया है तथा हिंसा व दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं जिन्हें रोकने के लिए पुलिस व कमांडोस के जवान अपनी जान की बाजी लगाकर भी जनता की रक्षा में जुटे हुए हैं इसलिए उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए। ब्रह्माकुमारी नम्रता बहन ने इस अवसर पर सभी को रक्षा सूत्रा बांधे व मूंह मीठा करवाया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सान ई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्स डेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद 20 घंटों की बारिश से खुल जाती है 20 वर्षों के विकास की पोल: मान लौंगोवाल शहीदी दिवस के अवसर पर 20 अगस्त को जि़ला बरनाला और संगरूर में छुट्टी का ऐलान पंजाब का राष्ट्रीय खेल सम्मान में वर्चस्व नकली कीटनाशक, खाद बेचने वाले डीलर्ज के खि़लाफ़ बड़ी कार्रवाई बलटाना के लोगों ने हरमिलाप नगर-रायपुर कलां रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनवाने में हो रही देरी को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन जीरकपुर में आफ़त की बारिश, घरों में भरा एक एक फुट पानी, अगले दो दिन भी तेज बारिश की संभावना सी.बी.एस.ई. फीसों की भारी बढ़ौतरी वापस ले सरकार: ‘आप’