ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
पंजाब

ब्रह्माकुमारीज़ ने सुरक्षा बलों के अधिकारियों, कमांडोज व जवानों को बांधे रक्षा-सूत्र

August 11, 2019 01:03 PM

मोहाली, फेस2न्यूज:
भाई-बहन के पवित्रा स्नेह का सूचक रक्षा बंधन का पावन पर्व मोहाली-रोपड़ क्षेत्र में ब्रह्माकुमारीज द्वारा बहुत ही मनाया जा रहा है। इस सबंध् में 15 दिवसीय कार्यक्रमों की लड़ी में कई समारोहों का आयोजन किया गया।
ब्रह्माकुमारी अमन बहन ने पंजाब पुलिस के महानिर्देशक-कम- मनेजिंग निर्देशक पंजाब पुलिस हाडसिंग निगम एम.के.तिवारी आई.पी.एस., बहन अश्वनी गोटीयाल आई.पी.एस. सहायक पुलिस कप्तान, एच.एस.संधू ए.आई.जी एन.आर.आई विंग, जसविंदर सिंह उप पुलिस कप्तान ला व आर्डर मोहाली आदि को राखी का महत्व बताते राखी बांधी ।
एक समारोह ब्रह्माकुमारीज सुख शांति भवन फेज 7 में पुलिस अध्किारियों व जवानों के लिए आयेाजित किया गया जिसको संबोध्ति करते मोहाली रोपड़ क्षेत्र के राजयोग केंद्र की निर्देशिका ब्रह्माकुमारी प्रेमलता बहन ने कहा कि देश के अंदर आतंकवादियों व असामाजिक तत्वों से रक्षा करने का प्रशंसनीय कार्य पंजाब पुलिस कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि इंसान के अंदर अवगुण, विकार व कमजोरियों रूपी दुश्मनों से स्वयं को बचाना भी है। उन्होंने आगे कहा कि सबकी सदा रक्षा परमपिता परमात्मा ही कर सकते हैं जिनके साथ सबंध जोड़कर हमें शक्तिशाली बनना है, उस परमात्मा पिता की ओर से ही आपको ये राखी बांधी जा रही है। सभी जवानों व अधिकारियों को उन्होंने राखी बांधी व आत्मिक स्मृति का तिलक लगा कर दैवी गुण धरण करने के लिए मुख मीठा कराया।
एक अन्य कार्यक्रम फेज 11 के कमांडो कम्पलैक्स मे बटालियन 3 व 4 के लिए आयोजित किया गया जिसमें ब्रह्माकुमारी नम्रता बहन ने राखी पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला तथा कहा कि मानव की नकारात्मक वृतियों ने समाज में असुरक्षा व भय का वातावरण पैदा किया है तथा हिंसा व दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं जिन्हें रोकने के लिए पुलिस व कमांडोस के जवान अपनी जान की बाजी लगाकर भी जनता की रक्षा में जुटे हुए हैं इसलिए उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए। ब्रह्माकुमारी नम्रता बहन ने इस अवसर पर सभी को रक्षा सूत्रा बांधे व मूंह मीठा करवाया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
.अब पत्रकारों ने छाती पर लिखना शुरु किया मैं भी हूं पत्रकार पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर ने की मीडिया उद्योग को राहत देने की मांग पंजाब राज्य में दाखि़ल होने वाले सभी यात्रियों के लिए व्यापक दिशा-निर्देश जारी चंडी माता मंदिर पर अधिग्रहण के विरोध की आग पहुंची पंजाब राणेवाल कत्ल कांड की ‘आप’ ने की जोरदार निंदा वैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक पुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल 45 पुलिस अधिकारियों के तबादले हॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कार पंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा?