ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

लंदन में सर्वमान्य ग्रंथ श्रीमद्भगवद् गीता, भारतीय धर्म और संस्कृति की गूंज सुनाई दी

August 11, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
लंदन की पहचान विश्व के अत्याधुनिक शहरों में होती है और पाश्चात्य संगीत वहां के लोगों के कानों में रचा-बसा है। लेकिन दुनिया की सबसे पुरानी संसदों में से एक हाउस ऑफ लॉड्र्स और हाउस ऑफ कॉमन्स में पवित्र और सर्वमान्य ग्रंथ श्रीमद्भगवद् गीता की स्थापना के मौके पर नजारा बिल्कुल उल्टा था। पूरे लंदन में भारतीय धर्म और संस्कृति की गूंज सुनाई दे रही थी। शहर में पवित्र धर्म ग्रंथ श्रीमद्भगवद् गीता के पवित्र श्लोक सुनाई दे रहे थे, रह-रह कर शंख की आवाज वातावरण को पवित्र बना रही थी। लंदनवासियों ने ऐसा नजारा शायद ही पहले कभी देखा हो।
यह भव्य आयोजन अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दूसरे दिन हुआ। यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन के लोगान हाल में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हॉल में मौजूद लोगों ने पीले रंग का अंग वस्त्र धारण किया हुआ था।
इस अवसर पर आयोजित गीता आख्यान में गीता मर्मज्ञों ने श्रीमद्भगवद् गीता के कई बिन्दुओं पर अपने विचार रखे। लंदन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने और गीता पर अपने ज्ञान वर्धन के लिए ब्रिटेन के कई शहरों से बड़ी संख्या में लोग आए। इनमें भारतीय मूल के लागों के अलावा ब्रिटिश नागरिकों के साथ दुनिया के कई देशों के लोगों ने भी हिस्सा लिया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
पैंशन अदालत में पैंशनरों की समस्याओं को सुना एनएफएसएस योजना तहत प्राप्त आवेदनों का ड्रा 27 को डीसी ने 7वीं आर्थिक गणना के लिए सीएससी उद्यमियों व प्रगणकों की रैली को दिखाई झंडी जिला स्तरीय बेडमिंटन टूर्नामेन्ट में द सिरसा स्कूल की टीम रही प्रथम पोषण अभियान के तहत ब्लॉक रिसोर्स ग्रुप को दिया प्रशिक्षण उपन्यास मैं शिखंड नहीं पर चर्चा-परिचर्चा 25 को हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 24 आईपीएस और दो एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति आदेश जारी किए 23 व 24 को जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का आयोजन साइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू पूर्व आईएएस रामनिवास का निधन