ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
पंजाब

पत्नी की जि़द्द पर खऱीदी गई टिकट ने मध्यम वर्गीय परिवार को बनाया करोड़पती

August 12, 2019 11:19 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
क्या आप ने कभी सोचा कि कोई बाज़ार में भवन निर्माण का सामान खरीदने गया हो और किस्मत खरीद लाए! हाँ, कई बार ऐसा होता है।
खरड़ निवासी जॉर्ज मसीह और उसकी पत्नी सुमन प्रिया की जि़ंदगी में बिल्कुल ऐसा ही हुआ, जोकि दोनों पीजीआई, चंडीगढ़ में सीनियर नर्सिंग अफ़सर के तौर पर सेवा निभा रहे हैं। जॉर्ज मसीह ने बताया कि वह गुरदासपुर जिले में पड़ते अपने पैतृक गाँव दरगाबाद में मकान बना रहे हैं और वह कुछ निर्माण सामग्री खरीदने के लिए कोटली सूरत मल्ली गए थे और वहां एक हॉकर आया, जो पंजाब स्टेट सावन बंपर-2019 की टिकटें बेच रहा था। अपनी पत्नी की जि़द और हॉकर के बार—बार विनती करने पर उसने दो टिकटें खरीद लीं। उसने ये टिकटें अपनी पत्नी को दे दीं। आखिर किस्मत चमकी और सुमन प्रिया का डेढ़ करोड़ रुपए का पहला इनाम निकल आया।
जॉर्ज मसीह ने बताया कि आम तौर पर वह अपने चंडीगढ़ रहते दोस्तों और पीजीआई में अपने सीनियर अधिकारियों के लिए लॉटरी की टिकटें खऱीदता था क्योंकि वहां लॉटरी पर पाबंदी है। परन्तु उसने अपने लिए कभी भी लॉटरी की टिकट नहीं खऱीदी थी।
भविष्य संबंधी बात करते, इस खुशनसीब जोड़े ने कहा कि वह ट्राईसिटी की भीड़ भाड़ वाली सडक़ों पर लगते जाम से तंग आ चुके हैं क्योंकि नौकरी पर समय पर पहुँचने के लिए उनको रोज़ाना जूझना पड़ता है। इसलिए वह सबसे पहले इनामी राशि से पीजीआई के नज़दीक एक बढिय़ा मकान खऱीदेंगे। बताने योग्य है कि इस समय यह जोड़ा खरड़ के माता गुजरी एन्क्लेव में रह रहा है। उन्होंने आगे बताया कि वह बाकी बची रकम अपने दो पुत्रों की उच्च शिक्षा के लिए बचाकर रखेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान