ENGLISH HINDI Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादेंप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल हरियाणा पुलिस का ई-सिगरेट पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू
पंजाब

नाजुक हालातों के मद्देनजर सतर्कता की जरूरत: कमांडेंट धालीवाल

August 12, 2019 08:46 PM

बरनाला, (फेस2न्यूज ब्यूरो)
देश के हालात एवं शहर की सुरक्षा के मद्देनजर जिला के सिविल डिफेंस कार्यालय में अहम बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला कमांडर पंजाब होम गार्डज एवं सिविल डिफेंस संगरूर श्री राए सिंह धालीवाल ने की। उन्होंने सिविल डिफेंस वार्डनों से रूबरू होते उन्हें सिविल डिफेंस की कार्यप्रणाली एवं जिम्मेवारियों के प्रति जानकारी दी।
सिविल डिफेंस कमांडेंट धालीवाल ने कहा कि किसी भी किस्म की प्राकृतिक आपदा या किसी इमरजेंसी के मौके पर अपने संबंधित इलाके के लोगों को सुरक्षित रखने में उन्हें जागरूक करने के लिए सिविल डिफेंस की मुख्य भूमिका है। उनकी तरफ से सिविल डिफेंस की गतिविधियों की रिपोर्ट ली, वार्डनों से सवाल-जवाब किए और भविष्य में कुछ नया करने के लिए सुझाव मांगे गए। इस मौके उनके साथ सिविल डिफेंस बरनाला के प्रभारी श्री कुलदीप सिंह, वार्डन महेन्दर कपिल, अखिलेश बांसल, चरनजीत कुमार मित्तल, अशोक शर्मा, किशोर कुमार, इकबाल सिंह और सिविल डिफेंस दफ़्तर का स्टाफ भी मौजूद था।
इस से पहले कमांडेंट धालीवाल ने जिला सब-जेल का दौरा किया जहां उन्होंने तैनात जवानों को चौकस रहने के लिए दिशा निर्देश दिए, ताकि भविष्य में कोई भी दुखद घटना नहीं घटे। उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा धारा 370 के समाप्त होने और आतंकियों द्वारा फिदायनी हमलों की मिल रही धमकियों के मद्देनजर सभी वर्ग को अलर्ट कर दिया गया है। जेलों की बाहरली सुरक्षा के लिए टावरों पर तैनात जवानों को हथियारों व एमूनीसियन से लैस रहने और संकट के वक्त चुस्त रहने के लिए हिदायत कर दी गई है। क्योंकि ऐसे नाजुक समय कई शरारती तत्व या देश विरोधी ताकतें शान्ति भंग करने की ताक में रहते हैं। समूह जवानों को हिदायत की गई कि जेल टावरों के आस-पास दूर तक नजर रखी जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट दहेज उत्पीड़न में पति समेत देवर पर किया केस दर्ज नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कैंडल: अक्षय शर्मा घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा