ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
पंजाब

नशों को उत्साहित करने वाले कलाकारों के खि़लाफ़ सख्त कानून जल्द

August 13, 2019 06:19 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के कलाकारों से अपील की है कि वह फिल्मों और गीतों के द्वारा नशों को उत्साहित न करें। पंजाब सरकार इसको रोकने के लिए जल्द ही सख्त कानून भी लेकर आ रही है। आज प्रसिद्ध लोक गायक परमजीत सिंह सिद्धू (पम्मी बाई) विशेष तौर पर सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री के साथ इस गंभीर मसले को विचारने के लिए मुलाकात करने पहुँचे, जिन्होंने पंजाब सरकार के इस फ़ैसले का स्वागत किया।
सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री चन्नी ने इस मौके पर नशों की दलदल में धँसी पंजाब की नौजवान पीढ़ी संबंधी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि नशों को पंजाबी कलाकारों ने फिल्मों और गीतों के द्वारा बहुत उत्साहित किया है। उन्होंने कहा कि यह भी एक बड़ा कारण है कि नौजवान पीढ़ी जो इन कलाकारों को अपना रोल मॉडल मानते हैं, इनके गीत और फिल्में देखकर नशों की तरफ बहुत जल्द खिंचे जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए यह और भी ज़रूरी है कि पंजाबी कलाकार पंजाब के नौजवानों को गलत कामों की तरफ उत्साहित न करें।
चन्नी ने कहा कि पंजाबी कलाकारों का फर्ज़ बनता है कि वह पंजाबी सभ्याचार की वास्तविक बढिय़ा तस्वीर दुनियाभर के लोगों के समक्ष पेश करें जिससे पंजाब का नाम दुनिया भर में और उभरेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यदि कलाकार फिल्मों और गीतों के द्वारा पंजाब की अच्छी तस्वीर पेश करेंगे तो इससे पर्यटन भी उत्साहित होगा।
पम्मी बाई ने कहा कि पंजाबी गायकी के द्वारा फैलाए जा रहे सभ्याचारिक प्रदूषण को दूर करने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की ज़रूरत है। उन्होंने यह भी कहा यदि पंजाब सरकार पंजाबी गीतों और फिल्मों के द्वारा नशों को उत्साहित करने वालों के खि़लाफ़ सख्त कदम उठाती है तो उसकी वह पूर्ण हिमायत करते हैं। इस मौके पर पम्मी बाई ने पंजाबी सभ्याचार प्रेमियों को न्योता दिया कि नशों को प्रमोट करने वाले कलाकारों के खि़लाफ़ जन लहर शुरू की जाये और ऐसा करने वाले कलाकारों का सामजिक बहिष्कार किया जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश शिरोमणि कमेटी के फ़ैसले से पंजाब के 3.5 लाख दूध उत्पादकों के पेट पर पड़ी लात: रंधावा पहलकदमी : बरनाला में घुटनों की तकलीफ के मरीजों का दूरबीन से इलाज डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा