ENGLISH HINDI Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादेंप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल हरियाणा पुलिस का ई-सिगरेट पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू
पंजाब

नशों को उत्साहित करने वाले कलाकारों के खि़लाफ़ सख्त कानून जल्द

August 13, 2019 06:19 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के कलाकारों से अपील की है कि वह फिल्मों और गीतों के द्वारा नशों को उत्साहित न करें। पंजाब सरकार इसको रोकने के लिए जल्द ही सख्त कानून भी लेकर आ रही है। आज प्रसिद्ध लोक गायक परमजीत सिंह सिद्धू (पम्मी बाई) विशेष तौर पर सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री के साथ इस गंभीर मसले को विचारने के लिए मुलाकात करने पहुँचे, जिन्होंने पंजाब सरकार के इस फ़ैसले का स्वागत किया।
सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री चन्नी ने इस मौके पर नशों की दलदल में धँसी पंजाब की नौजवान पीढ़ी संबंधी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि नशों को पंजाबी कलाकारों ने फिल्मों और गीतों के द्वारा बहुत उत्साहित किया है। उन्होंने कहा कि यह भी एक बड़ा कारण है कि नौजवान पीढ़ी जो इन कलाकारों को अपना रोल मॉडल मानते हैं, इनके गीत और फिल्में देखकर नशों की तरफ बहुत जल्द खिंचे जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए यह और भी ज़रूरी है कि पंजाबी कलाकार पंजाब के नौजवानों को गलत कामों की तरफ उत्साहित न करें।
चन्नी ने कहा कि पंजाबी कलाकारों का फर्ज़ बनता है कि वह पंजाबी सभ्याचार की वास्तविक बढिय़ा तस्वीर दुनियाभर के लोगों के समक्ष पेश करें जिससे पंजाब का नाम दुनिया भर में और उभरेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यदि कलाकार फिल्मों और गीतों के द्वारा पंजाब की अच्छी तस्वीर पेश करेंगे तो इससे पर्यटन भी उत्साहित होगा।
पम्मी बाई ने कहा कि पंजाबी गायकी के द्वारा फैलाए जा रहे सभ्याचारिक प्रदूषण को दूर करने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की ज़रूरत है। उन्होंने यह भी कहा यदि पंजाब सरकार पंजाबी गीतों और फिल्मों के द्वारा नशों को उत्साहित करने वालों के खि़लाफ़ सख्त कदम उठाती है तो उसकी वह पूर्ण हिमायत करते हैं। इस मौके पर पम्मी बाई ने पंजाबी सभ्याचार प्रेमियों को न्योता दिया कि नशों को प्रमोट करने वाले कलाकारों के खि़लाफ़ जन लहर शुरू की जाये और ऐसा करने वाले कलाकारों का सामजिक बहिष्कार किया जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट दहेज उत्पीड़न में पति समेत देवर पर किया केस दर्ज नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कैंडल: अक्षय शर्मा घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा