ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

पर्यावरण पखवाड़े का समापन पर औषधीय पौधे लगाये

August 13, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:

शिवानद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शुरू किये गये पर्यावरण पखवाड़े का समापन समारोह माउंट कार्मल स्कूल चंडीगढ़ और इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर पुरा किया गया। समापन समारोह के मौके पर माउंट कार्मल स्कूल के कैम्पस में लगभग 70 पौधे आँवला, गुड़हल, रात की रानी, गुलाब, अजवायन, इलायची, चमेली, तुलसी, सदाबहार, लेमनग्रास, चांदनी, और अन्य मेडिकल औषधीय पौधे लगाये गये।

इस मौके पर माउंट कार्मल स्कूल की प्रिंसिपल डा. परविना जाँन सिंह ने बताया कि पर्यावरण के द्वारा की गई अनुकम्पा को सुदृढ़ बनाने हेतु शिवानंद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट ने पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत की जो कि एकसराहनीय प्रयास हैं। इस मौके पर इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन राकेश शर्मा ने पर्यावरण को बचाने के लिए सभी देश वासीयों से अपना योगदान देने को कहा।

ट्रस्ट के सचिव राहुल चौबे ने बताया कि आज उनके भाई रोहित कुमार चौबे का जन्मदिन भी है जिसके उपलक्ष्य में पौधे लगाये गये, साथ ही साथ स्कूल के सभी बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने किसी भी खास मौके पर एक पौधा लगाये और उसकी देखभाल भी करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर