ENGLISH HINDI Monday, August 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
चंडीगढ़

पर्यावरण पखवाड़े का समापन पर औषधीय पौधे लगाये

August 13, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:

शिवानद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शुरू किये गये पर्यावरण पखवाड़े का समापन समारोह माउंट कार्मल स्कूल चंडीगढ़ और इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर पुरा किया गया। समापन समारोह के मौके पर माउंट कार्मल स्कूल के कैम्पस में लगभग 70 पौधे आँवला, गुड़हल, रात की रानी, गुलाब, अजवायन, इलायची, चमेली, तुलसी, सदाबहार, लेमनग्रास, चांदनी, और अन्य मेडिकल औषधीय पौधे लगाये गये।

इस मौके पर माउंट कार्मल स्कूल की प्रिंसिपल डा. परविना जाँन सिंह ने बताया कि पर्यावरण के द्वारा की गई अनुकम्पा को सुदृढ़ बनाने हेतु शिवानंद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट ने पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत की जो कि एकसराहनीय प्रयास हैं। इस मौके पर इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन राकेश शर्मा ने पर्यावरण को बचाने के लिए सभी देश वासीयों से अपना योगदान देने को कहा।

ट्रस्ट के सचिव राहुल चौबे ने बताया कि आज उनके भाई रोहित कुमार चौबे का जन्मदिन भी है जिसके उपलक्ष्य में पौधे लगाये गये, साथ ही साथ स्कूल के सभी बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने किसी भी खास मौके पर एक पौधा लगाये और उसकी देखभाल भी करें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदा चंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ा भाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायत जो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन की खुशी दुकानदारों ने बांटे लडडू सब्ज़ी मंडी फड़ी विक्रेताओं ने समस्याओं को लेकर और मांगों के समर्थन में एस डी एम को सौंपा ज्ञापन पत्र भारत में 30-40 प्रतिशत लोग फैटी लिवर की समस्या से पीडि़त: डा. राजन मित्तल भव्य राम जन्म भूमि पूजन पर बांटे गए लड्डू आनलाइन तीज सेलीब्रेशन मेें काम्या शर्मा ने जीता खिताब