ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

प्रो. रविकांत लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

August 13, 2019 09:14 PM

ऋषिकेश(ओम रतूड़ी): अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान एम्स ‌ऋषिकेश के निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत समेत कई हस्तियों को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड-2019 से सम्मानित किया गया।
देहरादून में आयोजित सम्मान समारोह का बतौर मुख्यअतिथि राज्य विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने दीप प्रज्‍ज्वलित कर विधिवत शुभारंभ किया। समारोह में न्यूज चैनल की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए विभिन्न शिक्षण संस्‍थानों को सम्मानित किया गया। इस दौरान मुख्यअतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद व उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. रावत ने संस्‍था की ओर से एम्स निदेशक प्रो. कांत को मेडिकल साइंस के क्षेत्र में उत्कृष्‍ट योगदान व उत्तराखंड में शिक्षा व चिकित्सा क्षेत्र में सतत कार्यों के लिए एचएनएन एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्डस-2019 से सम्मानित किया। कार्यक्रम में निदेशक ने बताया कि संस्‍थान में मरीजों को विश्वस्तरीय स्वास्‍थ्य सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जा रही हैं, प्रयास है कि उत्तराखंड व समीपवर्ती राज्यों के मरीजों को उपचार के लिए राज्य से बाहर नहीं जाना पड़े। उन्होंने बताया कि एम्स संस्‍थान में मरीजों के लिए अधिकतम चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने के लिए संस्‍थागत स्तर पर सततरूप से प्रयास किए जा रहे हैं। प्रो. रवि कांत ने बताया कि एम्स में न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, यूरोलॉजी, गैस्ट्रो इंट्रोलॉजी,सर्जिकल ओंकोलॉजी,कॉर्डियोलॉजी, सीटीवीएस, नैफ्रोलॉजी, जीआई सर्जरी आदि समेत लगभग सभी सुपरस्पेशलिटी सुविधाएं मरीजों को उपलब्‍ध कराई गई हैं। कार्यक्रम में कई अन्य शिक्षण संस्‍थानों के प्रमुखों को भी सम्मानित किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के बाद बंगाल में एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टीमें तैनात की गई "जैव विविधता भारतीय संस्कृति का अनिवार्य हिस्सा है": शेखावत कोविड—19 परीक्षण में 9 पॉजिटिव जीवन चलाने के लिए जीवन को ही दांव पर लगा दिया गया कोरोना संकट में आर्थिक मंदी से झूझ रहा भारतीय फिल्म जगत: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों से सहयोग की गुहार भारत के स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन बने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड के चेयरमैन आत्मनिर्भर भारत अभियानः संवृद्धि आवेग की आगामी तरंग की ओर लक्षित