ENGLISH HINDI Thursday, November 14, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबूमनोहर ने दूसरी पारी की शुरुआत की, चौटाला की मौजूदगी में उपायुक्तों से की मीटिंग साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौतबाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किएअमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्पकैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्ट
पंजाब

विजीलैंस ने जुलाई में 14 मुलाजि़म और 1 प्राईवेट व्यक्ति को रिश्वत लेते दबोचा

August 13, 2019 09:18 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने जुलाई महीने के दौरान कुल 12 छापे मारकर 14 सरकारी मुलाजि़म और 1 प्राईवेट व्यक्ति को विभिन्न मामलों में रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया जिनमें पुलिस विभाग के 4, राज्स्व विभाग के 3 और अन्य विभिन्न विभागों के 7 मुलाजि़म शामिल हैं।
इस सम्बन्धी चीफ़ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी विजीलैंस ब्यूरो पंजाब बी.के. उप्पल ने कहा कि इस दौरान ब्यूरो ने सार्वजनिक सेवाओं और अन्य क्षेत्रों में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश की। इस दिशा में विजीलैंस के जांच अधिकारियों ने राज्य की विभिन्न अदालतों में चलते मुकदमों के दौरान दोषियों को न्यायिक सज़ाएं दिलाने के लिए पुख्ता पैरवी की।
उन्होंने बताया कि पिछले महीने के दौरान ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार सम्बन्धी 18 मामलों के चालान विभिन्न विशेष अदालतों में पेश किये गए। इसी दौरान भ्रष्टाचार सम्बन्धी लगाए आरोपों की पुख्ता पड़ताल के लिए एक विजीलैंस जांच भी दर्ज की गई।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि विजीलैंस द्वारा दर्ज किये गए मामलों की सुनवाई के दौरान पिछले महीने विभिन्न विशेष अदालतों ने दो सरकारी मुलाजि़मों को सज़ाएं और जुर्माने किये हैं जिनमें सैंट्रल जेल पटियाला में तैनात सिपाही मनजीत सिंह को पटियाला की अदालत द्वारा 7 साल की कैद और 1,40,000 हज़ार रुपए के जुर्माने की सज़ा सुनाई गई है।
इसी तरह दूसरे केस में पी.एस.पी.सी.एल मानसा में तैनात जे.ई. पवन कुमार को मानसा की अदालत द्वारा 4 साल की कैद और 30,000 हज़ार रुपए के जुर्माने की सज़ा सुनाई गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया