ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

श्रीलंका के जजों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा पंजाब विधान सभा का दौरा

August 18, 2019 09:13 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज ब्यूरो:
श्रीलंका की अपील कोर्ट के जस्टिस के प्रियंथा फरनैंडो के नेतृत्व वाले श्रीलंका के जजों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा शनिवार शाम को पंजाब विधान सभा का दौरा किया गया। इस प्रतिनिधिमंडल के साथ जि़ला और सैशन जज-कम-डायरैक्टर एडमिनस्ट्रेशन चंडीगढ़ ज्यूडिशियल अकैडमी शालिनी सिंह नागपाल और अतिरिक्त जि़ला और सैशन जज-कम -रजिस्ट्रार चंडीगढ़ ज्यूडिशियल अकैडमी अनूपमिश मोदी मौजूद थे।
प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुये पंजाब विधान सभा स्पीकर के सचिव राम लोक ने विधान सभा के इतिहास और मौजूदा ढांचे संबंधी प्रतिनिधिमंडल को संक्षिप्त में जानकारी दी। प्रतिनिधिमंडल ने विधान सभा के काम-काज में काफ़ी रुचि दिखाई। प्रतिनिधिमंडल ने असेंबली के हॉल का दौरा भी किया।
पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह द्वारा उनके सचिव राम लोक ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों का यादगारी चिह्नों से सम्मानित किया। श्रीलंका के जजों के इस 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में जि़ला जज एल.एम. रतनायका, अतिरिक्त जि़ला जज जी.एम.टी.यू. सुवांडुरूगोडा, मजिस्ट्रेट आई.एन.एन. कुमारगे, अतिरिक्त जि़ला जज के.वी.एम.पी. डी सिल्वा, जि़ला जज डी.एम.जे. दिस्सानयाका, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट जी.एच.के.एन. सिल्वा, मजिस्ट्रेट एस.एस.एन. गमाजे, जि़ला जज बी.जी.एन.टी.के. बोगाडेनीया, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट डी.एम.एस. करुणारतना, मजिस्ट्रेट आई.एन. रिजवान, अतिरिक्त जि़ला जज एन.टी. हिनातीगाला, जि़ला जज आर.एम.एस.एन. समारातुंगा, जि़ला जज एम.एस.एम. समशूदीन शामिल थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
परमार्थ निकेतन में अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति दिवस पर विशेष प्रार्थना का आयोजन भारत के लोग पाक वासियों के हित के बारे में सोचते हैं भाषाओं का मेलजोल समाज के लिए जरूरी विश्व शांति दिवस पर मीडिया कर्मियों से किया शांति और सदभाव फैलाने का आहवान एम्स में तीन दिवसीय कंप्यूटर एडिड ड्रग्स डिजाइनिंग कार्यशाला संपन्न छात्र, शिक्षक अन्‍य भाषाएं सीखने के साथ ही मातृभाषा को भी पर्याप्‍त महत्‍व दें एसीसी नियुक्ति दिल्ली एयरपोर्ट पर पांच अफगान यात्री पकड़े, 15 करोड़ की हेरोइन के 370 कैप्सूल बरामद जीवन की सार्थकता है 'स्वार्थ से सर्वार्थ की यात्रा, परमार्थ की यात्रा' तीसरा विश्व हिमालय सम्मेलन अगले वर्ष नेपाल में