ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही

August 18, 2019 04:59 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) उड़ीसा विधान सभा की आवास समिति डॅा0 सुर्जया नारायण पात्रो, अध्यक्ष उड़ीसा विधान सभा एवं सभापति आवास समिति की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश राज्य के तीन दिवसीय अध्ययन प्रवास पर शिमला पधार रही है। समिति में अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रदीप कुमार नायक नेता प्रतिपक्ष, विक्रम केसरी अरूखा वन मंत्री उड़ीसा सरकार, निरंजन पुजारी, वित्त मंत्री उड़ीसा सरकार, श्रीमती प्रमिला मलिक, मुख्य सचेतक उड़ीसा सरकार, विधायक सर्वश्री देबी प्रसाद, तारा प्रसाद बाहिनिपति, लक्ष्मण मुण्डा, सुभाष चन्द्र तथा उड़ीसा विधान सभा के सचिव दशरथी सतपथी व तीन अन्य अधिकारी शामिल है।
समिति 22 अगस्त विधान सभा सचिवालय पहुंचेगी तथा विधान सभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिन्दल से मुलाकात करेगी। समिति डॉ0 बिन्दल के साथ हिमाचल प्रदेश विधान सभा में स्थापित देश की सर्वप्रथम ई-विधान प्रणाली पर चर्चा करेगी तथा सदन के कार्य संचालन में इसके महत्व तथा इससे होने वाले लाभ के बारे जानकारी हासिल करेगी। समिति 11:00 बजे से 12:00 बजे तक सदन में मानसून सत्र की कार्यवाही भी देखेगी। समिति 12:00 बजे से 1:00 बजे तक मुख्य समिति कक्ष में ई-विधान प्रणाली पर विधान सभा अध्यक्ष के निदेशक सूचना प्रोद्योगिकी श्री धर्मेश शर्मा तथा ई-विधान विंग के अन्य अधिकारियों से तकनीकी जानकारी हासिल करेगी तथा इसे उड़ीसा विधान सभा में स्थापित करने हेतु इसके तकनीकी पहलू को समझने की कोशिश करेगी। इसके अतिरिक्त उड़ीसा विधान सभा में नेवा (NeVA) के कार्यान्वयन के लिए स्थापित राज्य परियोजना प्रबन्धन समिति व उससे जुड़े सम्बन्धित अधिकारियों का एक दल भी आवास समिति के साथ विधान सभा सचिवालय पधारेगा तथा यह दल भी सत्र की कार्यवाही व ई-विधान प्रणाली पर होने वाली चर्चा में भाग लेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आश्विन शारदीय नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू, ज्वालामुखी में आयोजित की गई बैठक मुख्याध्यापक से प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति कोटे में कटौती पर कड़ा विरोध विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर कैट ने जावेड़कर को ज्ञापन भेजकर प्लास्टिक पर रोक लगाने के सुझाव दिए चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी मनाली में अटल की स्मृतियां संजोये गी सरकार